अभी-अभी: मौत के 3 दिन बाद मिला श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से भारत लाने की इजाजत

बॉलीवुड अदाकारा श्रीदेवी की मौत के तीन दिन बाद मंगलवार दोपहर को पार्थिव शरीर भारत लाने की इजाजत मिल गई है. सरकारी वकील की मंजूरी मिलने के बाद पार्थिव शरीर पर लेप लगाने की प्रक्रिया शुरू होगी. देर शाम तक पार्थिव शरीर मुंबई लाया जा सकता है. बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत दुबई में 24 फरवरी की रात 11 बजे हुई थी. दुबई पुलिस की जांच, फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद सरकारी वकील सभी दस्तावेजों की जांच कर रहे थे जिसके कारण पार्थिव शरीर को भारत लाने में देरी हो रही थी.

अभी-अभी: मौत के 3 दिन बाद मिला श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से भारत लाने की इजाजतमंगलवार दोपहर ही बोनी कपूर के बेटे और फिल्म अभिनेता अर्जुन कपूर भी दुबई पहुंचे थे. गौरतलब है कि अर्जुन कपूर बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर के बेटे हैं. रविवार सुबह ही दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के पति बोनी कपूर का प्राथमिक बयान दर्ज किया था. पुलिस ने ये पूछताछ श्रीदेवी की मौत की खबर के तुरंत बाद ही की थी. हालांकि, सोमवार को आगे की पूछताछ के लिए बोनी कपूर को पुलिस स्टेशन नहीं बुलाया गया था.

सोमवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मुताबिक, श्रीदेवी की मौत की वजह एक्सीडेंटल है. होटल के बाथटब में डूबने से उनकी मौत हुई. उनके शरीर में अल्कोहल की मात्रा थी.

गौरतलब है कि मुंबई में श्रीदेवी के लाखों चाहने वाले भरी आंखों से उनके अंतिम दर्शनों का इंतजार कर रहे हैं. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर जब मुंबई आएगा तो उसे उनकी इच्छा के मुताबिक उनके भाग्य बंगले में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इस बंगले को श्रीदेवी के पसंदीदा सफेद रंग के फूलों से सजाया गया है. श्रीदेवी के बंगले के बाहर लगी फैंस की भीड़ लगी है. फैंस घंटों से अभिनेत्री के अंतिम दर्शन का इंतज़ार कर रहे हैं. बंगले के बाहर मीडिया का भी जमावड़ा लगा हुआ है.

स्वामी ने लगाया बड़ा आरोप

इस बीच, बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया है कि श्रीदेवी की हत्या हुई है. उन्होंने कहा- श्रीदेवी शराब नहीं पीती थीं. वो बीयर पीती थीं. उनकी हत्या हुई है. मामले की जांच की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि अभी तक सीसीटीवी फुटेज को सामने क्यों नहीं लाया गया है. इस बीच, फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने ट्वीट कर कहा कि फैंस को सुपरस्टार श्रीदेवी के बारे में सच जानने का हक है.

फॉरेंसिक विभाग में रखा गया था शव

दुबई पुलिस के सूत्रों ने खलीज टाइम्स को जानकारी दी है कि एक्ट्रेस का पार्थिव शरीर करीब 46 घंटे से दुबई के जनरल डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेंसिक एविडेंस में रखा गया था. जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह से एक्ट्रेस की मौत की जांच जारी थी. रविवार देर रात 2.30 बजे से उनका पार्थिव शरीर दुबई के जनरल डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेंसिक एविडेंस में है.

डूबने से हुई मौत

पहले चर्चा थी कि श्रीदेवी की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से ह्रदयगति रुकने से हुई. लेकिन फॉरेंसिक जांच में सामने आया कि उनकी मौत की वजह बाथटब में डूबना था. दुबई की लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ बाथरूम में नियंत्रण खो देने से श्रीदेवी पानी से भरे बाथटब में गिर गईं और डूबने से उनकी मौत हो गई. श्रीदेवी एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए परिवार समेत दुबई आई हुई थीं.   

You may also like

बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं मक्का मस्जिद मामले में फैसला सुनाने वाले जज

मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में फैसला सुनाने वाले