रेवाड़ी गैंगरेप केस : हरियाणा पुलिस ने जारी की तीन आरोपियों की तस्वीर

- in अपराध, हरियाणा

रेवाड़ी: हरियाणा के रेवाड़ी में 19 साल की छात्रा से गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों की तस्वीर जारी कर दी गई है. तीनों आरोपियों के नाम मनीष, नीशू और पंकज हैं. पंकज सेना का जवान है. हालांकि तीनों आरोपी फरार हैं लेकिन रेवाड़ी पुलिस ने कहा कि तीनों आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

इस मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है. एसआईटी मेवात एसपी नाजनीन भसीन के नेतृत्व में काम करेगी. जांच को लेकर हरियाणा के DGP ने कहा कि FIR दर्ज कर ली गई है. अभी तीन आरोपियों की तस्वीर जारी की गई. सभी आरोपियों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किए गए हैं और बहुत जल्द सभी की गिरफ्तारी भी हो जाएगी. इस मामले की जांच रेवाड़ी के ADG की देखरेख में हो रही है.

इस बीच पीड़िता के मां ने आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले में ढिलाई बरत रही है. उनका आरोप है कि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और पुलिस कहती है कि वह आरोपियों की तलाश कर रही है. बता दें, पीड़िता द्वार बताए गए तीन नामों के बाद पुलिस ने तीनों की तस्वीर जारी की है.

घटना पर विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया के बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है. उन्होंने कहा कि बेटियों की रक्षा में विफल रहने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. हुड्डा ने कहा कि राज्य में जब कांग्रेस की सरकार थी तो अपराधी हरियाणा छोड़कर भाग गए थे, लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के बाद से अपराध का ग्राफ अत्यंत बढ़ गया है.

कानून अपना काम करेगा: खट्टर
मुख्यमंत्री खट्टर ने रोहतक में संवाददाताओं से कहा कि कानून अपना काम करेगा. उन्होंने आश्वासन दिया कि दोषियों को दंड मिलेगा. महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने कहा, ‘‘हम छापेमारी कर रहे हैं और उम्मीद है कि गिरफ्तारियां जल्द होंगी.’’उन्होंने कहा कि रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ जिलों तथा आसपास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है.

यह पूछे जाने पर कि घटना में आठ-दस लोग शामिल हो सकते हैं, उन्होंने कहा, ‘‘पीड़िता ने पुलिस को बयान दिया है जिसमें उसने तीन आरोपियों का नाम लिया है.’’ पीड़िता की मां ने रेवाड़ी जिले में अपने गांव में संवाददाताओं से कहा, ‘‘सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की बात करती है, लेकिन हमारी लड़कियों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए क्या यह कीमत चुकानी पड़ेगी? आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं, लेकिन पुलिस उन्हें पकड़ने में नाकाम रही है.’’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हर दिन बॉयफ्रेंड को भेजती थी रूममेट्स की NUDE तस्वीरें, फिर एक दिन..

दुनियाभर में अपराध के मामले बढ़ते जा रहे