पाक का नापाक हरकत का जवाब देते हुए भारतीया सेना ने पाक के दो सैनिकों का मार गिराया

नई दिल्ली। पाकिस्तान को भारतीय सेना ने करारा सबक सिखाया है। नौशेरा सेक्टर के सामने एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने दो सैनिकों को मार गिराया है।

इससे पहले पाकिस्तान ने रविवार रात भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान हीरानगर सेक्टर के पानसर इलाके में करीब छह घंटे तक गोलाबारी कर सुरक्षा बांध बनाने के काम को प्रभावित करने का प्रयास किया।

जानकारी के अनुसार रात करीब 10 बजे जैसे ही सुरक्षा बांध बनाने का कार्य शुरू हुआ तो पाकिस्तान की 25 चिनाब के सैनिकों ने ठाकर पुरा पोस्ट से गोलीबारी शुरू कर दी, जो तड़के चार बजे तक जारी रही। इस दौरान छोटे-बड़े दोनों हथियारों का इस्तेमाल किया गया।

पाकिस्तान अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, गोलीबारी में 2 जवान शहीद और तीन नागरिकों की मौत

उधर, सातवें चरण के मतदान के तहत ब्लॉक आरएस पुरा व सुचेतगढ़ में होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। किसी भी अप्रिय घटना को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं। मतदाताओं से भी अपील की गई है कि वह वोट डालने के लिए घर से जरूर निकलें। ब्लॉक आरएस पुरा तथा सुचेतगढ़ में ऐसी पंचायतें भी हैं जहां सरपंच तथा पंच पद के लिए उपचुनाव हो रहे हैं।

इनका परिणाम बुधवार शाम को ही घोषित कर दिया जाएगा। सीमावर्ती क्षेत्र में कई स्थान ऐसे हैं जो पाकिस्तानी गोलाबारी के चलते प्रभावित रहते हैं। ऐसे में प्रशासन की ओर से रिक्त स्थानों पर भी पुलिस स्टेशन बनाए गए हैं, ताकि गोलाबारी की आशंका के चलते मतदाता मतदान कर सकें।

 

Back to top button