Paytm के निवेशकों के लिए राहत भरी खबर, दूसरे कारोबारी सत्र में शेयरों में आया उछाल

नई दिल्‍ली, Paytm के निवेशकों के लिए राहत की खबर है। पेटीएम की मूल कंपनी One97 Communications के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के सूचीबद्ध होने के लगातार दो कारोबारी सत्रों में इसके शेयरों में 40 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि, मंगलवार और बुधवार के कारोबारी सत्रों में पेटीएम के शेयरों में उछाल देखा गया। खबर लिखे जाते समय NSE पर Paytm के शेयर 14.88 फीसद की बढ़त के साथ 1717.10 रुपये पर कारोबार करते नजर आए। मंगलवार को इसके शेयर 1,494.70 रुपये के स्‍तर पर बंद हुए थे।

मंगलवार के कारोबारी सत्र में Paytm के शेयरों में 11.50 फीसद तक की तेजी दिखी। एक समय पर एनएसई पर इसका कारोबार 1515.90 रुपये पर किया जा रहा था। 18 नवंबर को पेटीएम की शेयरों की लिस्टिंग हुई थी और उसी दिन कारोबार के दौरान इसमें 27 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई। अबतक दुनिया की किसी भी टेक कंपनी की ऐसी बुरी लिस्टिंग देखने को नहीं मिली थी। कई बाजार विशेषज्ञों ने IPO की कीमत को देखते हुए इसके वैल्‍यूएशन पर प्रश्‍न चिह्न लगाया था।

शेयरइंडिया के हेड ऑफ रिसर्च- वाइस प्रेसिडेंट डॉ. रवि सिंह की मानें तो पेटीएम के शेयरों में आई तेजी निचले स्‍तरों पर खरीदारी की वजह से दिख रही है। इसके अलावा, कंपनी की पहली बोर्ड मीटिंग 27 नवंबर को होने वाली है। इसे देखते हुए निवेशकों को उम्‍मीद है कि पेटीएम का प्रबंधन कुछ सकारात्‍मक घोषणाएं कर सकता है। पेटीएम के शेयर आने वाले कुछ दिनों में 1800 रुपये का स्‍तर छू सकते हैं।

आपको बता दें कि Paytm का IPO 1 नवंबर से 3 नवंबर के लिए खुला था। इसका प्राइस बैंड 2,080-2,150 रुपये था। अपने निर्गम मूल्‍य की तुलना में इसके शेयर अब भी नुकसान में कारोबार कर रहे हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 11 =

Back to top button