रिलायंस जियो जल्द लांच करने जा रहा है 8000 से सस्ता 4जी स्मार्टफोन, यहां देखें बेहतरीन फीचर   

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) जल्द ही अपना 4जी स्मार्टफोन लाने जा रही है। इसके जरिए कंपनी ना सिर्फ अपने 4जी फीचर फोन यूजर्स को स्मार्टफोन पर माइग्रेट कराने की कोशिश करेगी, बल्कि वोडाफोन और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों को भी 2जी यूजर्स खोने का डर रहेगा।

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) जल्द ही अपना 4जी स्मार्टफोन लाने जा रही है। इसके जरिए कंपनी ना सिर्फ अपने 4जी फीचर फोन यूजर्स को स्मार्टफोन पर माइग्रेट कराने की कोशिश करेगी, बल्कि वोडाफोन और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों को भी 2जी यूजर्स खोने का डर रहेगा। ‘Jio एक्सक्लूसिव’ फोन को कंपनी चाइनीज ब्रैंड वीवो के साथ पार्टनरशिप के जरिए ला सकती है।

8000 से सस्ता होगा जियो स्मार्टफोन

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जियो कनेक्शन के साथ यह लॉक्ड हेंडसेट खरीदने पर ग्राहकों को डिस्काउंट, ओटीटी सब्सक्रिप्शन, शॉपिंग बेनिफिट्स और वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट जैसी सुविधाएं भी मिल सकती हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने ET को बताया कि लावा, कार्बन जैसी स्थानीय कंपनियों और कुछ चीनी कंपनियों के साथ भी जियो ऐसी पार्टनरशिप पर बातचीत कर रही है। जियो की योजना फोन को 8000 रुपये या उससे भी कम कीमत पर लाने की है।

Vivo Y1s होगा मॉडल का नाम

एक अन्य रिपोर्ट में सामने आया है कि जियो और वीवो पार्टनरशिप के तहत आने वाला फोन Vivo Y1s होगा। यह भारत में दिसंबर में लॉन्च हो सकता है। मशहूर टिप्स्टर मुकुल शर्मा के मुताबिक, वीवो Y1s की कीमत करीब 8000 रुपये होगी। इसमें ग्राहकों को 10 फीसदी कैशबैक, शॉपिंग बेनिफिट्स, 90 दिन के लिए Shemaroo सब्सक्रिप्शन और स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिलेगा।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले, सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप नॉच, और एंड्रॉएड 10 आधारित FuntouchOS मिलेगा। फोन में 2 जीबी की रैम, 32 जीबी की स्टोरेज और मीडियाटेक हेलिओ P35 प्रोसेसर दिया जाएगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इसमें 4,030mAh की बैटरी दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button