Redmi Note 5 Pro और MiTv 4 की बढ़ी कीमत

- in गैजेट

शाओमी के फैंस के लिए ये बुरी खबर साबित हो सकती है. सोमवार को शाओमी ने इस साल फरवरी में लॉन्च हुए स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 प्रो की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है. इसका 4GB RAM + 64GB स्टोरेज वेरिएंट जो 13,999 रुपये में उपलब्ध था इसकी कीमत अब 14,999 रुपये कर दी गई है. ये नई कीमत 1 मई यानी मंगलवार से लागू होंगी. इसके अलावा 55 इंच वाली Mi TV 4 की कीमत को भी बढ़ा दिया गया है. इस टीवी की कीमत में 5000 रुपये का इजाफा किया गया है और अब ये 44,999 रुपये में उपलब्ध होगा जिसे 39,999 रुपये में लॉन्च किया गया था.

क्य़ा है कीमत बढ़ाने की वजह?

शाओमी ने ट्विट कर इस कदम के पीछे की वजह बताई है. शाओमी ने हाल ही में हुए PCBA इंपोर्ट टैक्स में हुए बदलाव और रुपये की अंतराष्ट्रीय बाजार में गिरती कीमत को वजह बताया है. इस कदम के पीछे Mi TV 4 (55 इंच) और रेडमी नोट 5 प्रो की बढ़ती मांग को भी वजह बताया गया है. यहां खास बात ये है कि रेडमी नोट 5 प्रो के 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ये नई कीमतें 1 मई से लागू होंगी.

Redmi Note 5 Pro के स्पसेसिफिकेशन

रेडमी नोट 5 प्रो में 5.9 इंच की फुल HD स्क्रीन दी गई है जो 18:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आती है. इसकी रिजॉल्यूशन 1080×2160 पिक्सल है. ये पहला स्मार्टफोन है जो ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट का साथ आता है. शाओमी के लिए क्वालकॉम नेये चिप डिजाइन की है. जो स्मार्टफोन को बेहतरीन परफॉमेंस और बैटरी की खपत को कम करेगा.

कैमरा रेडमी नोट 5 प्रो का सबसे बड़ा हाईलाइट है. इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. 12MP+5MP रियर कैमरा वाला ये स्मार्टफोन पोट्रेट मोड के साथ आता है. साथ ही इसमें ब्यूटीफाई 4.0 दिया गया है जो तस्वीरों को बेहतरीन बनाता है.

सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. खास बात ये है कि इसका फ्रंट कैमरा भी पोट्रेट मोड देता है. 64 जीबी स्टोरेज वाला ये स्मार्टफोन एक्सपेंडेबल होगा. इसे पावर देने के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है.

Mi TV 4 (55 इंच)

पहली बार शाओमी ने भारतीय बाजार के लिए स्मार्ट टीवी Mi TV लॉन्च की है. ये 22 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसकी कीमत 39,999 रुपये रखी गई है. कंपनी का दावा है कि ये अब तक की सबसे पतली टीवी है. 4.99 मीमी. चौड़ाई वाली ये टीवी बेहद पतले फ्रेम के साथ आती है.

55 इंच वाली इस स्मार्ट टीवी में 2 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज दी गई है. ये क्वार्डकोर प्रोसेसर के साथ आता है. इसमें कंपनी ने पैचवॉल ओएस दिया है. कंटेंट के लिए शाओमी ने हॉटस्टार, वूट , जियो टीवी जैसे कंटेंट प्रोवाइडर्स से साझेदारी की है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

10,000 रुपये से भी कम कीमत में इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया अपना लैपटॉप

नई दिल्ली। भारतीय निर्माता कंपनी RDP ने अपना सबसे