उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। राज्य के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच देहरादून भी भारी बारिश से प्रभावित हो रहा है। बता दें कि दून में बारिश के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त पाया जा रहा है। ऐसी परिस्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि राजधानी में बारिश से लगभग 22 सड़कें बंद पड़ी है। इसमें सथानिय लोगों को आवाजाही में भारी दिक्क़तो का सामना करना पड़ रहा है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी      
 प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, पिथौरागढ़ और नैनीताल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ देहरादून और बागेश्वर में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी भी दी है। मौसम विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। वहीं नदी-नालों से दूर रहने और बारिश के दौरान पहाड़ की यात्रा न करने की अपील भी की है।

राजधानी में बारिश से 22 सड़कें हुई बंद
देहरादून में बारिश के कारण लगभग 22 सड़कें बंद होने की खबर सामने आई है। इसमें अधिकांश ग्रामीण सड़कें बंद पाई गई है। वहीं सड़कें बंद होने से ग्रामीणों को आवाजाही में भारी दिक्क़तो का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि रायपुर से सौड़ा-द्वारा-चमेली सड़क दो जगहों पर बंद है। इसी के साथ शांति विहार, घुत्तु गंधक पानी और सौड़ा-द्वारा सड़क भी बंद पड़ी है। इसके अलावा चकराता क्षेत्र में आठ, कालसी और साहिया क्षेत्र में दस सड़कें बंद हैं। वहीं, देहरादून-मसूरी की सड़क भी ग्लोगी के पास भू-धसाव के कारण भारी वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद है।

Back to top button