Realme ने किया ऐलान, अगले साल तक दस हजार से कम कीमत में एक नया 5G स्मार्टफोन करेगी लॉन्च

नई दिल्ली, चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme वर्ल्ड की टॉप 5G स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में शुमार होना चाहती है। इसके लिए कंपनी लगातार नये 5G स्मार्टफोन के निर्माण की दिशा में का कर रही है।वहीं, Realme ने बीते गुरुवार को ऐलान किया कि कंपनी अगले साल तक 10,000 रुपये से कम कीमत में एक नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। साथ ही 5G स्मार्टफोन को 7,000 रुपये की कीमत में पेश करने की योजना बना रही है। Realme के वाइस प्रेसिडेंट और सीईओ माधव सेठ (Madhav Sheth) ने Realme 5G समिट में कहा कि कंपनी 5G स्मार्टफोन के रिसर्च और डेवलपमेंट पर ग्लोबली 2,100 करोड़ रुपये निवेश करेगी और भारत समेत दुनियाभ में अलग-अलग लोकेशन पर रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर खोलेगी।

जल्द आएंगे एंट्री लेवल और मिड रेंज स्मार्टफोन 

माधव सेठ ने कहा कि अगले 3 से 4 साल में Realme कंपनी 5G स्मार्टफोन की दूसरी जनरेशन 2.0 में प्रवेश करेगी, जहां पहली पीढ़ी के मुकाबले दूसरी जनरेशन में 5G स्मार्टफोन पहले से सस्ते हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही 5G स्मार्टफोन मिड रेंज और एंट्री लेवल सेगमेंट में मौजूद होंगे। इसके लिए कंपनी अपने 5G पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी।सेठ ने कहा कि साल 2020 में Realme ने करीब 14 प्रोडक्ट को 22 मार्केट में लॉन्च किया था, जो उसके पोर्टफोलियो का 40 फीसदी था। वहीं साल 2022 में Realme के 5G प्रोडक्ट की संख्या 20 फीसदी बढकर 70 फीसदी होने की उम्मीद है। Realme के यह सारे प्रोडक्ट दुनियाभर की मार्केट में उपलब्ध होंगे।

5G में Realme करेगी भारी निवेश 

Qualcomm India & SAARC के वाइस प्रेसिडेंट और प्रेसिडेंट Rajen Vagadia ने कहा कि भारत जैसे देशों में 5G स्मार्टफोन की उपलब्धता से टेलिकॉम कंपनियां जल्द से जल्द 5G नेटवर्क लॉन्च करने की कोशिश करेंगी। भारत में 5G कॉमर्शियल उपलब्ध है। भारत के ज्यादातर हिस्सों में 5G डिवाइस पहले से उपलब्ध हैं। इसकी वजह यह है कि ग्राहकों को पता है कि 5G से शानदार गेमिंग और कैमरा एक्सपीरिएंस मिलेगा।माधव सेठ ने कहा कि Realme ने तय किया है कि कंपनी अपने R&D रिसोर्स का 90 फीसदी इस्तेमाल 5G और नेक्स्ड जनरेशन टेक्नोलॉजी को विकससित लगाएगी। वही अगले दो साल में कंपनी ग्लोबली 300 मिलियन डॉलर का निवेश 5G टेक्नोलॉजी को विकसित करने में करेगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 8 =

Back to top button