चचेरी बहनों ने की आपस में शादी, अब दिल्ली में करेंगी कोर्ट मैरिज

झारखंड। झाारखंड के कोडरमा की दो चचेरी बहनों ने आपस में समलैंगिक शादी कर ली है। यही नहीं इन दोनो ने पहले मंदिर में शादी कया और अब 16 दिसंबर को दिल्ली में अदालत में विधिवत कोर्ट मैरिज करेंगी। कानून इनके साथ है। और दोनों बहनें बालिग हैं। ऐसे में परिजन और पुलिस वाले चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। यह शादी चर्चा का विषय है। जैसा कि आज के समय में यह काफी देखने को मिल रहा है। हमारें समाज में बुराई बढ़ती ही जा रही है। पैश्चात्य संस्कृत का प्रभाव हो चुका है।

दोनों बहनों की उम्र 24 साल और 20 साल बताई जाती है। एक ट्यूशन पढ़ाती है तो दूसरी एक मॉल में काम करती है। कोडरमा में कोई डेढ़ दशक से पत्रकारिता कर रहे अनुप बताते हैं कि बीते कुछ सालों से दोनों में एक दूसरे के प्रति जबरदस्‍त आकर्षण था। न्‍यूयार्क की समलैंगिक जोडी अंजली चक्रवर्ती व सूफी सडल्‍स उनके प्रेरणा का स्रोत बनीं। तय किया कि किसी अनजान पुरुष के साथ जीवन भर बंधने के बदले आपस में ही शादी कर लें। कानून तो यहां का भी अब समलैंगिक विवाह की इजाजत देता है।

प्रेग्नेंसी के समय ऐसे रखें ख्याल वरना बच्चे को हो सकता है खतरा

नवंबर के पहले सप्‍ताह में ही कोडरमा के चंदवार शिवमंदिर में दोनों ने शादी कर ली। घटना के बारे में दो दिसंबर को उनके परिजनों को जानकारी हुई। तो परिजनों ने विरोध कियाए सामाजिक मार्यादाओं की दुहाई दीए धमकाया भी। दोनों बहनों का कहना है कि किसी की उन्‍हें परवाह नहीं परिवार स्‍वीकार नहीं करेगा तो अदालत की शरण में जायेंगे। 16 दिसंबर को दिल्‍ली में कोर्ट में शादी के लिए आवेदन करने का फैसला किया है।

मामला कोडरमा के तिलैया थाना के आजाद नगर का है। दोनों चचेरी बहनें इसी मोहल्‍ले में रहती हैं। घर से भाग कर नवंबर के प्रारंभ में ही मंदिर में शादी किया और अपने इलाके से कुछ किलोमीटर दूर चंदवारा के कांको में किराये के मकान में रहने लगीं। परिवार के लोग उन्‍हें लाने गये थे मगर दोनों ने आने से इनकार कर दिया और कहा कि दोनों ने आपस में शादी कर ली है। दोनों को थाना लाया गया मगर पुलिस भी बालिग देख कुछ करने में असमर्थ रही। जानकार बताते हैं कि दोनों के परिजनों को 2018 से ही इनके रिश्‍तों को लेकर भान था। उनपर लगाम लगाते थे मगर दोनों बाहर मिलती रहीं। अंततः दुनिया की परवाह किये बिना अपने प्‍यार को अंजाम दे दिया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − 4 =

Back to top button