RCB को लगा एक और झटका, अब यह खिलाड़ी भी IPL से हुआ बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) को आईपीएल 2017 शुरू होने से ठीक पहले एक और करारा झटका लगा। कप्तान विराट कोहली का आईपीएल के शुरुआती मैचों में खेलना संदिग्ध है और अब केएल राहुल आईपीएल से बाहर हो गए हैं।

24 वर्षीय राहुल का अगले सप्ताह ऑपरेशन होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार राहुल ‍ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बाएं कंधे की चोट से पीडि़त थे और वे दर्द के बावजूद इस सीरीज में खेले। अब अगले सप्ताह उनका लंदन में ऑपरेशन होना है। इसलिए वे पूरे आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनौतीपूर्ण टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए थे। वे आईपीएल के पिछले सत्र में आरसीबी की तरफ से तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने विराट कोहली और एबी डी’विलियर्स के बाद तीसरे सबसे ज्यादा (397) रन बनाए थे।

कोहली की अनुपस्थिति में यह उम्मीद की जा रही थी कि राहुल टीम को क्रिस गेल के साथ अच्छी शुरुआत दिलाएंगे। विराट और राहुल की अनुपस्थिति में अब शुरुआती मैचों में सारा दायित्व कार्यवाहक कप्तान एबी डी’विलियर्स पर आ जाएगा। यह उम्मीद की जा रही है कि ऑपरेशन के बाद राहुल चैंपियंस ट्रॉफी के पहले फिट हो जाएंगे।

Back to top button