रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के लिए BCCI को ठहराया जिम्मेदार, दिया ये बड़ा बयान

दुबई, टी20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन के लिए मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले इशारों-इशारों में तो बाद में खुल्लम-खुल्ला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को जिम्मेदार ठहराया। मुख्य कोच के तौर पर नामीबिया के खिलाफ उनका टीम इंडिया के साथ आखिरी मैच था। उन्होंने मैच से पहले कहा कि मैं मानसिक तौर पर थक चुका हूं। ऐसा मेरी उम्र में होना मुमकिन है, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक तौर पर थक चुके हैं।

रवि शास्त्री ने कहा, “खिलाड़ी छह महीने से बायो-बबल (खिलाड़यों के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में हैं और हम आइपीएल और विश्व कप के बीच बड़ा अंतर चाहते थे। जब बड़े मैच आते हैं तो थकान की वजह से आप वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसे तरोताजा होते वक्त होता है। ये कोई बहाना नहीं है।” इस तरह रवि शास्त्री ने बीसीसीआइ को टी20 विश्व कप के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की।

वहीं, मैच के बाद उन्होंने बीसीसीआइ को सचेत करते हुए कहा कि टीम के कुछ लड़के पिछले छह महीने में सिर्फ 25 दिन अपने घर गए हैं। कुछ खिलाड़ी तीनों फार्मेट में खेलते हैं। चाहे आप डान ब्रेडमैन भी हों बायो-बबल में आपका औसत नीचे आएगा ही, इसलिए सचेत रहें, बबल कभी भी फट सकता है। उन्होंने कहा कि हम हार को स्वीकार करते हैं, क्योंकि हम हारने से नहीं डरते। आप जीतने की कोशिश में मैच हारते हो। यहां हमने जीतने की कोशिश ही नहीं की, क्योंकि जरूरी एक्स फैक्टर गायब था। इससे पहले गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी थकान की बात की थी।

रवि शास्त्री बतौर मुख्य कोच अपने कार्यकाल से बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच में पूरी दुनिया में जीतना मेरे लिए खास रहा। वेस्टइंडीज, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने मजबूत टीमों को उनके घर पर जाकर हराया। हमें हमेशा घर का शेर कहा जाता था, लेकिन इस टीम ने बाहर जीत हासिल कर खुद को साबित किया। शास्त्री ने आगे कहा कि नए कोच राहुल द्रविड़ टीम इंडिया को और आगे ले जाएंगे। द्रविड़ का अनुभव इस टीम का प्रदर्शन और अच्छा करेगा। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगले तीन-चार सालों तक खेलेंगे जो कि काफी अहम रहेंगे। विराट अब भी टीम में हैं और बतौर कप्तान उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। ये टीम मजबूत है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × two =

Back to top button