राशिफल:जानिए किस राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ ,किस पर बरसेगी माँ लक्ष्मी की कृपा

राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

राशिफल:

मेष: कालसर्प योग के प्रभाव के कारण व्यर्थ का धन व्यय होगा। व्रत के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। वाहन चालते समय सावधानी बरतें। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।माँ लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहने वाली है। मनचाही जॉब इस राशि के कुछ जातकों को आज के दिन मिल सकती है। करियर के क्षेत्र में जल्द ही सफलता प्राप्त होगी।

वृष: पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है। दांपत्य जीवन सुखमय होगा, लेकिन स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।आपके तीसरे भाव के स्वामी चंद्रमा आज आपके नवम भाव यानि भाग्य भाव में विराजमान रहने वाले है। इसलिए साहस पराक्रम में भी वृद्धि होगी और भाग्य का साथ भी आपको मिलेगा। धन लाभ के योग बन रहे है।

मिथुन: जीविका  के क्षेत्र में प्रगति होगी। विरोधी या रोग प्रभावहीन होगा। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा।आज इन राशि के जातकों के लिए दिन भर ख़ुशी से भरा हुआ होगा, शुभ समाचार मिल सकता है।  जिन लोगों की तबीयत खराब चल रही है उन्हें आज अपना विशेष ख्याल रखना चाहिए। आकस्मिक धन लाभ के योग हैं।

कर्क: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। नए संबंध बनेंगे।लेकिन काम को समय पर करने से लाभ भी मिलेगा। परेशान न हो काम में मन लगाकर पूरा करने का प्रयास करें।

सिंह: मनोरंजन या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। कालसर्प का प्रभाव व्यावसायिक मामलों पर रहेगा। संयम बरतें।बेवजह के खर्चे आपकी मुश्किल का सबब बन सकते हैं इसलिए जितना हो सके उतना कम खर्च करें। अपनों का साथ मिलेगा।

कन्या: आर्थिक मामलों में सुधार होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। संयम से काम लें।रूका हुआ धन वापस आएगा। यदि किसी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है तो आप उसके घर अपना रिश्ता भेज सकते है।  लवमेट के जरिये आपको लाभ भी प्राप्त हो सकता है।

तुला: वाहन चलाते समय सावधानी रखें। अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहे। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। इस राशि के कुछ जातक माता के साथ घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। 

वृश्चिक: क्रोध पर नियंत्रण रखें। रक्तचाप या वाहन दुर्घटना के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। भागदौड़ रहेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा।इन राशिवालों के करियर की सारी उलझने पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी। कार्य में मन लगेगा, वेतन में वृद्धि होने की संभावना बन रही है। परिवार का सहयोग मिलेगा।

धनु: बहुप्रतिक्षित कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन संतान या शिक्षा के कारण तनाव मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य रहेगा।आपके अष्टम भाव के स्वामी आज के दिन आपके द्वितीय भाव में विराजमान होने वाले है। इसलिए वाणी से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है लेकिन जरुरत से ज्यादा बोलने से आपको बचना चाहिए।

मकर: व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। स्वास्थ्य प्रभावित होगा। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। संयम से काम लें।आप खुद को बेहतर तरीके से समझने के लिए योग ध्यान का सहारा ले सकते हैं। उन मित्रों से आज के दिन बात करके आप अच्छा महसूस करेंगे जिन्होंने जीवन में कभी-न-कभी आपकी सहायता की है।

कुंभ: पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।इस राशि के कुछ जातक अपने गुरुजनों से मिलने उनके घर जा सकते हैं। 

मीन: उच्च अधिकारी या घर के मुखिया का भरपूर सहयोग मिलेगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। किया गया पुरुषार्थ फलदायी होगा। इस राशि के लोगों के एकादश भाव में आज के दिन चंद्रमा गोचर करेंगे, इसलिए लाभ पाने के कई मौके आपको प्राप्त हो सकते हैं। इस राशि के जो जातक क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं उनको लाभ मिलने की संभावना है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + eighteen =

Back to top button