आखिर गूगल क्यों बता रहा अनुष्का को राशिद की पत्नी…?

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इन दिनों प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा में हैं. इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के दौरान अनुष्का शर्मा पति विराट कोहली का हौसला बढ़ाते हुए नजर आई थीं. तब उनकी ढेरों फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई. अब अनुष्का शर्मा एक अटपटी बात की वजह से दोबारा सुर्खियों में आ गई हैं. असल में अफगान के क्रिकेटर राशिद खान की पत्नी को सर्च करने पर गूगल अनुष्का का नाम दिखा रहा है.

गूगल सर्च पर अगर अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान की पत्नी का नाम जानने के लिए ‘Rashid Khan Wife’ लिखकर सर्च करेंगे तो रिजल्ट में अनुष्का शर्मा का नाम और फोटो आपके स्क्रीन पर आएगी. इस सर्च के स्क्रीनशॉट को आप साफ देख सकते हैं. राशिद खान की पत्नी अनुष्का शर्मा को बताया गया है. उनकी शादी की तारिख 11 दिसम्बर 2017 दिखाई दे रही है. अब दुनिया को पता है कि अनुष्का शर्मा भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली की पत्नी हैं. फिर गूगल आखिर क्यों उन्हें राशिद खान की पत्नी बता रहा है? असल में ये गूगल की तकनीकि गड़बड़ की वजह से हो रहा.

क्यों गूगल बता रहा अनुष्का को राशिद की पत्नी?

बात करें कि गूगल सर्च में अनुष्का शर्मा का नाम राशिद खान की पत्नी के रूप में क्यों आ रहा है, तो ये पूरा मामला 2018 से शुरू हुआ. फैन्स के साथ एक इंस्टाग्राम चैट सेशन के दौरान राशिद खान से कई सवाल पूछे गए. इन्हीं में से एक सवाल पूछा गया कि बॉलीवुड में उनकी पसंदीदा अभिनेत्री कौन हैं? राशिद खान ने अनुष्का शर्मा और प्रीति जिंटा का नाम लिया था. उस वक्त राशिद खान सुर्खियों में आ गए थे. राशिद खान की फेवरेट हैं अनुष्का शर्मा ऐसी खबरें उस समय काफी वायरल हुई थीं. बस यहीं से राशिद खान की पत्नी का नाम गूगल सर्च में अनुष्का शर्मा आने लगा.

Back to top button