नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर भी रह चुकी हैं रकुल प्रीत सिंह, तमिल- तेलुगु फिल्मों के बाद बॉलीवुड में किया धमाका

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह का जन्म 10 अक्तूबर 1990 को नई दिल्ली में हुआ था। इस साल रकुल अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं।

नईदिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह का जन्म 10 अक्तूबर 1990 को नई दिल्ली में हुआ था। इस साल रकुल अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। इन दिनों रकुल प्रीत सिंह बॉलीवुड के ड्रग्स केस में नाम आने की वजह से काफी सुर्खियों में हैं। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड के ड्रग्स रैकेट का खुलासा हुआ है। जिसमें रकुल प्रीत सिंह का नाम भी शामिल है। इसके इतर रकुल अपनी फिल्मों की वजह से भी खूब सुर्खियां बटोरती हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं अभिनेत्री ने तमिल तेलुगु फिल्मों से बॉलीवुड का रुख किस तरह अख्तियार किया।

रकु

ल प्रीत सिंह ने तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के साथ बॉलीवुड में भी अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है। रकुल प्रीत मूल रूप से दिल्ली के एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरी की और फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई की। रकुल का हमेशा से ही एक्टिंग की तरफ रुझान था। वो कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग किया करती थीं।

रकुल कॉलेज के दिनों से ही काफी एक्टिव रही हैं। एक्टिंग मॉडलिंग के अलावा उनकी रुचि खेल में भी रही है। रकुल कॉलेज के समय में नेशनल लेवल की गोल्फ प्लेयर भी रह चुकी हैं। उन्होंने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 2009 में रकुल ने कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद साल 2011 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, जिसमें वह पांचवें स्थान पर रहीं।

फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद रकुल प्रीत के हिंदी सिनेमा के दरवाजे खुल गए। उन्होंने कई तेलुगु फिल्मों के बाद दिव्या खोसला कुमार की फिल्म ‘यारियां’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह के साथ हिमांश कोहली नजर आए थे।

रकुल प्रीत ने अपने 10 साल के करियर में करीब 28 फिल्मों में काम किया है। जिनमें से करीब छह बॉलीवुड फिल्में हैं। आखिरी बार रकुल प्रीत 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘मरजावां’ में नजर आई थीं। हालांकि इस फिल्म में वो साइड रोल में थी। इसके अलावा उन्होंने अजय देवगन के साथ फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ में काम किया था। मिलाप जावेरी की ये फिल्म बॉक्स ऑफस पर हिट साबित हुई थी।

 

Back to top button