डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला से मिलने पहुंचे राजनाथ सिंह, किसान आंदोलन के बीच हरियाणा की सियासत में उठापटक जारी

 

नई दिल्ली। किसान आंदोलन के बीच हरियाणा में सियासी उठापटक के संकेत मिल रहे हैं। चर्चा है कि जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के समर्थन से सरकार चल रहे मनोहर लाल खट्टर की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि, सीएम मनोहर लाल खट्टर इसको लेकर इंकार कर चुके हैं। वहीं, इस बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर संकटमोचन की भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस बीच हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला उनसे मिलने के लिए पहुंचे हैं।

हालांकि, इनके बीच क्या बातचीत हुई इसका खुलासा नही हुआ है। लेकिन एक बात स्पष्ट हो गया है कि ये तस्वीर हरियाणा की खट्टर सरकार को राहत देने वाली है। बता दें कि किसान आंदोलन के बीच चैटाला कई बार कह चुके हैं कि अगर किसानों की बात नहीं मनी गई तो वे अपनी कुर्सी छोड़ सकते हैं। वहीं, दूसरा हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने हाल ही में कहा था कि राज्य में भाजपा-जेजेपी का गठबंधन मजबूत है और जेजेपी के कुछ विधायकों द्वारा किसानों के विरोध प्रदर्शन का खुल कर समर्थन करने के बावजूद कहीं से भी कोई समस्या नहीं है।

इससे पहले दुष्यंत चैटाला ने उम्मीद जतायी थी कि किसान अब अपना आंदोलन समाप्त कर देंगे, क्योंकि सरकार ने एमएसपी और अन्य मांगों पर लिखित में आश्वासन दिया है। जेजेपी नेता का कहना था कि उन्हें आशा है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान समझेंगे कि जब केंद्र ने लिखित में आश्वासन दिया है तो श्यह उनके संघर्ष की जीत है।श् उन्होंने उम्मीद जतायी कि किसान केंद्र के साथ सुलह पर पहुंचेंगे।

Back to top button