बॉक्स ऑफिस पर ‘राजी’ ने की पहले दिन कमाए इतने करोड़

- in मनोरंजन

मेघना गुलजार की फिल्म राजी 11 मई को रिलीज हो गई है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन धमाकेदार एंट्री करते हुए 7.50 करोड़ की कमाई कर ली है. इस फिल्म में आलिया भट्ट ने एक जासूस की भूमिका निभाई है. वहीं इस फिल्म में अपने ज़माने की टॉप एक्ट्रेस सोनी राजदान भी हैं जिन्होंने आलिया भट्ट की मां का किरदार निभाया है. राजी को क्रिटिक्स की तरफ से भी अच्छे रिव्यू मिले हैं. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने इसे 4 स्टार्स दिए हैं.

अगर फिल्म की कहानी के बारे में बात करे तो फिल्म ‘राजी’ की कहानी 1971 भारत-पाक युद्ध पर बेस्ड है. कहानी की शुरुआत पाकिस्तान से होती है जहां पाकिस्तान , भारत से बदला लेने और उसे तबाह करने का प्लान बना रहा होता है. लेकिन इसकी भनक एक कश्मीरी बिज़नसमैन हिदायत खान (रजित कपूर) को मालूम चल जाती है.

टाइगर श्रॉफ के कबड्डी कोच बने ये शख्स, जानिए कों है ये शख्स

हिदायत एक बिजेनसमैन होने के साथ ही एक भारतीय जासूस भी है जो कि बड़ी ही चालाकी से ख़ुफ़िया सूचनाओं को भारत तक पहुंचाता है. इन सबके साथ ही हिदायत की दोस्ती पाकिस्तानी आर्मी ब्रिगेडियर परवेज सैय्यद (शिशिर शर्मा) से है. जब हिदायत को ये मालूम चलता है कि पाकिस्तान, भारत पर हमला करने की तैयारी में है. तब वह अपनी दोस्ती का सहारा लेकर अपने देश भारत की रक्षा के लिए एक बड़ा फैसला लेता है.

हिदायत अपनी बेटी सेहमत (आलिया भट्ट) के लिए पाकिस्तानी ब्रिगेडियर के बेटे इकबाल (विक्की कौशल) का हाथ मांगता है. जो कि आर्मी में है. जब सहमत को अपने पिता के इस मंसूबे के बारे में पता चलता है तब वह बिना किसी डर के “राजी” हो जाती है. फिर शुरू होती है सहमत खान की कड़ी ट्रेनिंग, उसे भारत की आंख और कान बनाकर पाकिस्तान भेजा जाता है.

 
 
 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटे के लिए सोनाली बेंद्रे के पोस्ट से भावुक हुआ बॉलीवुड, कहा- तुम सुपरवुमेन हो

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ सोनाली बेंद्रे