दिल्ली में बारिश से गिरा तापमान, लोगों को गर्मी से मिली राहत

- in Uncategorized, राष्ट्रीय

दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज सुबह तेज आंधी के बाद बारिश की फुहार से लोगों के लिए एक सुहाने दिन का आगाज हुआ. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से गर्मी बढ़ गई थी. और शुक्रवार की आँधी और फिर बूंदाबादी के बाद आज फिर हल्की बूंदाबांदी से लोगों को राहत मिली है. बारिश से पहले दिल्ली का तापमान 36 डिग्री तक पहुंच गया था और आज बारिश की वजह से 24 डिग्री हो गया है.

 

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में कल और परसों भी बारिश होने का अनुमान है. इससे पहले भी मौसम विभाग ने दिल्ली का मौसम बदलने की भविष्यवाणी की थी. बताया जा रहा है पहाड़ी इलाके के मौसम बदलने का असर दिल्ली में भी पड़ रहा है.

हालांकि इस सुहाने मौसम से दिल्ली के लोगों को जाम की सामना करना पड़ा. दिल्ली के एम्स रोड और फरीदाबाद जाने वाले हाइवे में जाम की खबर है. सड़क किनारे पानी भर जाने से कई वाहन पानी से बचने के लिए एक ओर मुड़ने लगते हैं और जाम की शुरुआत हो जाती है. रिंग रोड पर मेडिकल चौराहे से पहले एक फ्लाइओवर पर ऐसा ही देखने को मिला.

सरकार ने कहा- NCERT की किताब पर्याप्त संख्या में उपलब्ध

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार की सुबह भी दिल्ली वालों को बारिश का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से मौसम खुशनुमा होगा और तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी. दिल्ली में ये बारिश एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से होने की भविष्यवाणी की गई है. इस वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर केवल दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे NCR और उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में हो सकता है.

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी