रैना ने खोला राज, कहा-इस वजह से मिल रहा तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने का मौका

- in खेल

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम का 58 दीनों का सफर अब खत्म होने को है ।तीसरा टी-20 मुकाबला 24 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।यकीनन यह मैच बहुत ही रोमांच से भरा होगा।हालाँकि इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है,पर हम तो यही उम्मीद करेगे कि यह मैच जरुर खेला जाए।
रैना ने खोला राज, कहा-इस वजह से मिल रहा तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने का मौका
भारत अगर यह मैच जीतती है तो श्रृंखला जीतकर वह एक ऐतिहासिक जीत दर्ज कर लेगी।वही दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकन टीम इस श्रृंखला पर कब्जा करना चाहेगी ।वही इस श्रृंखला मे भारतीय खिलाड़ियों मे जो सबसे चर्चित रहे है वह सुरेश रैना और रोहित शर्मा है ।

BIG ब्रेकिंग: रोहित शर्मा के हाथों में फिर आएगी टीम इंडिया की कमान.. टीम में भी दिखेंगे नए चेहरे

रोहित शर्मा अपनी खराब फोर्म के चलते चर्चा मे है तो वही सुरेश रैना विराट कोहली से ऊपर बल्लेबाजी करने आ रहे है तो इस बात को लेकर चर्चा मे है ।सुरेश रैना को लगभग 1 साल बाद भारतीय टीम मे शामिल किया गया है ।इन्हे इस श्रृंखला मे बार बार इन्हे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया जा रहा है ।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए इनसे पूछा गया तो इन्होने कहा है कि “विराट ने मुझ पर भरोसा जताया है और अगर आप आखिरी के दो मैच देखेंगे तो आप पाएँगे कि हमने उनके गेंदबाजों पर शुरूआती 6 ओवर में आक्रमण किया है। टी-20 गेम्स में ये बहुत जरूरी हो जाता है, कि आप पॉवरप्ले में अच्छा करे। हमने शुरूआती दो मैचों में अच्छा भी किया था और उम्मीद है कि हम आखिरी मैच भी अच्छा करेंगे।”

आगे बढ़ते हुए रैना ने कहा कि “शुरुआत के 6 ओवर में आप को बड़े शॉट्स लगाने होते है। ऐसे में कभी-कभी आप को सफलता मिलती है, कभी नही मिलती है। लेकिन अगर आप के पास मजबूत माध्यमक्रम हो तो आप खतरा उठा सकते है।

अंतिम मैच को लेकर इन्होने कहा कि “हमारे लिए हर मैच महत्त्वपूर्ण है और विराट ने टीम को बहुत अच्छे से लीड किया है। इन्होने टेस्ट सीरीज में बहुत अच्छा किया है और वही हमने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार वन डे सीरीज में भी कब्ज़ा कर लिया है।”

“ड्रेसिंग रूम में हम एक दूसरे की सफलता का आनंद उठा रहे है। हमे अभी यहाँ से बहुत आगे जाना है। इसके बाद हम सिर्फ एक मैच खेलेंगे और उसके बाद त्रिकोणीय श्रृंखला खेलनी है। वही उसके बाद आईपीएल खेलना है। ऐसे में हमे खुद को फ्रेश रखना चाहते है और लगातार जीत हासिल करते रहना चाहते है।”

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व