वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले गरजा पंत का बल्ला, यू की रनों की बरसात

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18-22 जून तक खेला जाएगा. फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड जहां इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है तो वहीं टीम इंडिया साउथैम्पटन में इंट्रा-स्क्वैड मैच खेल रही है. 

भारतीय टीम ने क्वारनटीन पीरियड पूरा करने के बाद शुक्रवार को पहली बार साउथैम्पटन के मैदान पर मैच प्रैक्टिस की. टीम इंडिया के इस अभ्यास मैच के दौरान विकेटकीपर ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में नजर आए. बीसीसीआई ने प्रैक्टिस मैच के पहले दिन का वीडियो शेयर किया है, जिसमें पंत शानदार स्ट्रोक लगाते दिख रहे हैं.

बीसीसीआई की ओर से शेयर किए गए वीडियो में कप्तान विराट कोहली, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशांत शर्मा और आर अश्विन नजर आ रहे हैं. 

वीडियो का अंतर पंत के शॉट से होता है. पंत स्पिनर की गेंद पर सिक्स लगाते नजर आ रहे हैं. छक्का जड़ने के बाद जिस तरह से पंत ने बल्ला उठाकर साथियों का अभिवादन स्वीकार किया उससे साफ पता चलता है कि उन्होंने अर्धशतक पूरा किया है. 

इस मैच में एक टीम की कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं तो दूसरी टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभाल रहे हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम में हैं. इसके अलावा रहाणे की टीम में मोहम्मद शमी भी हैं. वहीं, विराट की टीम में शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. 

पंत से होगी टीम इंडिया को ढेरों उम्मीदें

टीम इंडिया इंग्लैंड में करीब 4 महीने रहेगी. वह यहां पर WTC का फाइनल और मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी. इंग्लैंड में टीम इंडिया का प्रदर्शन ऋषभ पंत के फॉर्म पर भी निर्भर करता है. 

पंत अगर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज वाला फॉर्म जारी रखते हैं तो टीम इंडिया की राह आसान हो जाएगी. पंत ने इन दोनों टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को मिली जीत में अहम निभाई थी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button