रेलवे अब खिलाड़ियों की तर्ज पर कुलियों की ड्रेस पर भी करेगी विज्ञापन

रेलवे ने यात्रियों पर किराये का ज्यादा बोझ न डालने के साथ कमाई के लिए एक और नया रास्ता ढूंढ लिया है। अब रेलवे खिलाड़ियों की तर्ज पर कुलियों और पोर्टर की ड्रेस का इस्तेमाल विज्ञापन के लिए करेगा। 

रेलवे अब खिलाड़ियों की तर्ज पर कुलियों की ड्रेस पर भी करेगी विज्ञापनरेलवे अब खिलाड़ियों की तर्ज पर कुलियों की ड्रेस पर भी करेगी विज्ञापन 

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) जोन के इलाहाबाद समेत सभी प्रमुख स्टेशनों पर शीघ्र ही कुली और पोर्टर अपनी वर्दी के जरिए विज्ञापन करते नजर आएंगे। इतना ही नहीं जोन के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर लगे एनाउंसमेंट सिस्टम से भी विज्ञापन का प्रसारण होगा।

घाटे में चल रही भारतीय रेल को उबारने के लिए वर्ष 2014 से अब तक समय-समय पर मालभाड़े के साथ यात्री किराये में बढ़ोतरी की गई है। इसी दौरान राजधानी, शताब्दी, दुरंतो श्रेणी की ट्रेनों में फ्लैक्सी फेयर सिस्टम भी लागू किया गया।

आम लोगों के साथ तमाम राजनैतिक दलों द्वारा किए जा रहे विरोध को देखते हुए आय बढ़ाने के लिए रेलवे ने यात्री किराया एवं मालभाड़े में बढ़ोतरी नहीं करते हुए विज्ञापनों के जरिए अपनी झोली भरने की तैयारी की है। रेलवे ने कुलियों की ड्रेस पर विज्ञापन छाप कर कमाई करने की दिशा में काम शुरू किया है।

एनसीआर के इलाहाबाद, कानपुर, अलीगढ़, झांसी, मथुरा, आगरा, मिर्जापुर, ग्वालियर, इटावा आदि बड़े स्टेशनों पर कुलियों एवं पोटर्रों की वर्दी पर विज्ञापन से कमाई होगी। रेलवे की ओर से ही कुलियों को वर्दी उपलब्ध कराई जाएगी। प्रयोग सफल रहा तो रेलवे रनिंग स्टाफ की वर्दी पर भी विज्ञापन छापेगा। 

‘बोर्ड की ओर से इस आशय का पत्र सभी जोनल रेलवे को जारी किया गया है। यात्रियों पर किराये का बोझ न पड़े, इसके लिए एनसीआर जोन में कुली और पोर्टरों की ड्रेस के जरिए विज्ञापन का प्रस्ताव मांगा गया है।’

Loading...

Check Also

भारत को मिलने वाले राफेल विमान का FIRST LOOK आया सामने...

भारत को मिलने वाले राफेल विमान का FIRST LOOK आया सामने…

भारत को मिलने वाले जिस राफेल विमान को लेकर फ्रांस तक घमासान मचा हुआ है, उसने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com