रेलवे बोर्ड ने यात्रियों को पका हुआ भोजन परोसना फिर से शुरू करने का आदेश किया जारी

रेलवे बोर्ड (Indian Railways Board) ने रेलगाड़ियों में यात्रियों को पका हुआ भोजन (कुक्ड फूड) परोसना फिर से शुरू करने का आदेश जारी किया है। इस सेवा को कोविड-19 प्रतिबंधों (Covid 19 Measures) की वजह से बंद कर दिया गया था।

रेलवे बोर्ड ने एक पत्र में भारतीय रेलवे खानपान एंड पर्यटन निगम (IRCTC) को सेवा फिर से शुरू करने को कहा। रेलवे बोर्ड ने यह भी कहा कि यात्रियों को ‘खाने के लिए तैयार’ (रेडी-टू-ईट) भोजन भी परोसा जाता रहेगा।

पत्र में कहा गया है, “सामान्य ट्रेन सेवाओं की बहाली, यात्रा करने वाले यात्रियों की आवश्यकताओं और देशभर के भोजनालयों, रेस्तरां, होटलों और ऐसे अन्य स्थानों पर कोविड लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के मद्देनजर, रेल मंत्रालय द्वारा रेलगाड़ियों में पके हुए भोजन की सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

खाने के लिए तैयार भोजन की सेवा भी जारी रहेगी। इस महीने की शुरुआत में रेलवे ने महामारी के चलते बाधित सामान्य ट्रेन परिचालन को बहाल करने की घोषणा की थी।

बता दें कि रेल मंत्रालय बीते हफ्ते ही स्‍पेशल ट्रेनों को चलाने से बंद करने का ऐलान किया था। मंत्रालय ने कहा था कि Covid से पहले की तरह सामान्‍य ट्रेनें चलेंगी। इससे किराए में भी कमी आएगी और यात्रियों को सफर भी सुगम होगा। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 19 =

Back to top button