राहुल की इंग्लैंड टीम को चेतावनी- एक को निशाना बनाओगे तो हम 11 तुम्हारे पीछे पड़ जाएंगे: केएल राहुल

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट में जोरदार टक्कर देखने को मिली. मैच के दौरान कई ऐसे मौके आए जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से उलझते दिखे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खासतौर से इंग्लिश टीम के निशाने पर थे. तीसरे दिन जहां जेम्स एंडरसन ने उन्हें कुछ कहा तो पांचवें दिन जोस बटलर और मार्क वुड ने बुमराह को स्लेज करने की कोशिश की.

ये घटना बुमराह और मोहम्मद शमी के बीच 9वें विकेट की साझेदारी के दौरान हुई. दोनों ने इंग्लिश गेंदबाजों को खूब परेशान किया और 89 रनों की नाबाद साझेदारी की. इंग्लैंड के गेंदबाज 9वां विकेट लेने के लिए तरसते रह गए.

जब उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी तब वे स्लेजिंग पर उतर आए. पारी के 92वें ओवर के खत्म होने के बाद विकेटकीपर जोस बटलर ने बुमराह को कुछ कहा. इसके बाद बुमराह को मैदानी अंपायर से बात करते हुए देखा गया. अंपायर इलिंगवर्थ भारतीय पेसर को समझाते नजर आए. इससे पहले मार्क वुड ने भी बुमराह को कुछ कहा था.

इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान विराट कोहली, मो.सिराज ने इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन, जोस बटलर पर पलटवार किया. अब इस पूरे मामले पर टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल ने रिएक्ट किया है. उन्होंने मैच के बाद इस मामले पर बयान दिया. राहुल ने कहा कि यदि हमारे किसी एक खिलाड़ी को विपक्षी निशाना बनाएंगे तो इसका जवाब उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के 11 खिलाड़ी देंगे.

राहुल ने कहा, ‘जब दो बड़ी टीमें आमने सामने होती हैं तो इस तरह की उम्मीद होती है. अच्छी स्किल्स के साथ आप शब्दों के आदान प्रदान की उम्मीद करते हैं. हमें इस तरह के नोंकझोंक से कोई दिक्कत नहीं है. यदि आप हमारे किसी एक खिलाड़ी के पीछे पड़ोगे तो हम 11 मिलकर आपको नहीं छोड़ेंगे.’

राहुल ने खेली 129 रनों की पारी

केएल राहुल के लिए लॉर्ड्स टेस्ट यादगार रहा. उन्होंने इस मैच में 129 रनों की पारी खेली. राहुल ने पहली पारी में रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की. राहुल को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 151 रनों से जीत लिया और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

Back to top button