Bihar election: राहुल गांधी का पीएम मादी पर हमला, कहा- ‘ईवीएम’ ईवीएम नहीं है, बल्कि ‘एमवीएम’ है, “मोदी वोटिंग मशीन”

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। तीसरे चरण के चुनाव के लिए राजनेता जमकर प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य के अररिया में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने ईवीएम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘ईवीएम’ ईवीएम नहीं है, बल्कि ‘एमवीएम’ है- ‘मोदी वोटिंग मशीन।’

Ujjawal Prabhat Android App Download

राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मजदूरों को हजारों किलोमीटर पैदल चलने के लिए मजबूर किया गया, प्रधानमंत्री के दिल में मजदूरों के लिए कोई जगह नहीं है। वहीं, राहुल ने एलजेडी प्रमुख शरद यादव की प्रशंसा की। कांग्रेस नेता ने ईवीएम को लेकर उठ रहे सवालों को बीच कहा कि  ‘ईवीएम’ ईवीएम नहीं है, बल्कि ‘एमवीएम’ है- ‘मोदी वोटिंग मशीन।’ लेकिन इस बार बिहार में युवा आक्रोश में है। इसलिए, फिर वो चाहे ईवीएम हो या एमवीएम गठबंधन ही चुनाव जीतेगा। 

राहुल ने चुनावी सभा में कहा, मोदी जी कहते हैं कि उन्होंने किसानों को कहीं भी अनाज बेचने के लिए फ्री कर दिया है क्योंकि वे अब अपनी उपज कहीं भी बेच सकते हैं। मोदी जी मुझे बताएं, क्या किसान अपनी उपज को हवाई जहाज से बेचने जाएगा? या वह सड़क मार्ग से जाएगा? अगर उसे सड़क मार्ग से जाना है, तो बिहार में सड़कें कहां हैं?

कांग्रेस नेता ने कहा, पीएम मोदी ने लोगों को घर पहुंचने के लिए हजारों किलोमीटर पैदल चलने के लिए मजबूर किया। उनके दिल में मजदूरों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर भी घेरा। वहीं, राहुल ने चुनावी रैली में एलजेडी प्रमुख शरद यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें वयोवृद्ध नेता से बहुत कुछ सीखने को मिला है।

कोरोना वायरस के मुद्दे पर राहुल ने प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा, कोरोना आता है, मोदी जी टीवी पर आते हैं और कहते हैं कि भाइयों-बहनों 22 दिन में हिंदुस्तान कोरोना को हरा देगा। उसके बाद कहते हैं 22 दिन में हराएंगे, एक काम करो थाली बजाओ। उसके बाद कहते हैं थाली ने काम नहीं किया, चलो मोबाइल की लाइट जलाओ। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button