स्‍वामी अग्निवेश की पिटाई मामले में राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, किया ये ट्वीट

नई दिल्‍ली । कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इन दिनों विरोधियों पर हमला और अपनी बात कहने के लिए सोशल मीडिया पर एक अलग भाषा शैली का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। स्‍वामी अग्निवेश पर झारखंड में हुई मारपीट की घटना को लेकर इशारों ही इशारों में राहुल ने भाजपा पर हमला इसी भाषा शैली में बोला है। इससे पहले मंगलवार को उन्‍होंने ‘मुस्लिम पार्टी’ विवाद पर भी कुछ इसी अंदाज में कांग्रेस की परिभाषा बताई थी।

इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया, जिसके जरिए उन्‍होंने समझाने की कोशिश की है कि आखिर कांग्रेस ‘किसकी पार्टी’ है। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, ‘मैं पंक्ति में आखिर में खड़े व्‍यक्ति के साथ हूं। शोषित, हाशिये पर खड़े और सताए गए लोगों के साथ हूं। उनका धर्म, उनकी जाति, आस्था मेरे लिए खास मायने नहीं रखती। जिन्हें भी दर्द है, पीड़ा है, मैं उन्हें गले लगाना चाहता हूं। मैं नफरत और डर को मिटाना चाहता हूं। मुझे सभी जीवों से प्यार है। मैं कांग्रेस हूं…।’

गौरतलब है कि अक्सर विवादों में रहने वाले स्वामी अग्निवेश की भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने झारखंड के पाकुड़ में पिटाई कर दी। इस दौरान भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने स्वामी वापस जाओ के नारे भी लगाए। स्‍वामी अग्निवेश पर आरोप लगाया गया कि वह ईसाई मिशनरी और पाकिस्‍तान के इशारे पर आदिवासियों को भड़काने आए हैं। हालांकि इस घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पुलिस जांच में जुट गई है।

Back to top button