राजस्थान के नेताओं को बुलाकर दिल्ली में मिल रहे हैं राहुल गांधी

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जुलाई में राजस्थान विधानसभा चुनाव अभियान प्रारम्भ कर सकते है। कांग्रेस नेतृत्व द्वारा तय की गई रणनीति के तहत राहुल गांधी जुलाई से लेकर सितम्बर माह तक प्रदेश के सभी छह संभागों में बड़ी सभाओं को संबोधित करने के साथ की पार्टी कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र के प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे। चुनाव अभियान के दौरान राहुल गांधी प्रदेश के एक दर्जन प्रमुख मंदिरों में पूजा-अर्चना करने के साथ ही अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह में भी जियारत करेंगे।राजस्थान के नेताओं को बुलाकर दिल्ली में मिल रहे हैं राहुल गांधी

जानकारी के अनुसार कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ बातचीत कर राहुल गांधी की यात्रा की रणनीति तय की है । कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) अशोक गहलोत,प्रदेश के प्रभारी महामंत्री अविनाश पांडे और सचिन पायलट ने राजस्थान के चुनाव प्रचार अभियान को लेकर राहुल गांधी के साथ चर्चा कर ली है । कांग्रेस के एक राष्ट्रीय पदाधिकारी के अनुसार जुलाई में ही राहुल गांधी प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली में बैठक लेंगे।

इस बैठक में चुनाव अभियान को लेकर प्रदेश के नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इन दिनों राहुल गांधी विभिन्न जिलों और समाज के प्रमुख नेताओं को दिल्ली बुलाकर बातचीत कर रहे है। इसी कड़ी में शुक्रवार को दौसा जिले के नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की है। जुलाई में ही चुनाव अभियान समिति,चुनाव घोषणा पत्र समिति सहित चुनाव से जुड़े विभिन्न समितियों का भी गठन हो जाएगा ।

अशोक गहलोत पहुंचे कार्यकर्ताओं के बीच

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जोधपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। उन्होंने जोधपुर जिले की सभी विधानसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव को लेकर फीडबैक लिया । गहलोत ने यहां “मेरा बूथ,मेरा गौरव ” सम्मेलन को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान करते हुए केन्द्र और राज्य सरकार पर हर मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाया। 

Back to top button