जल्द निपटा ले बैंक से जुड़े सारे काम…वरना उठानी पड़ सकती है परेशानी

शनिवार 23 मई से लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। इसलिए आपके लिए यही बेहतर होगा कि बैंक से जुड़े अपने कामकाज आज ही निपटा लें, ताकि किसी मुसीबत में न फंसे। अमूमन एक साथ तीन दिन बैंक बंद नहीं होता है। बैंकिंग नियमों की अधिकारिक जानकारी के अनुसार बैंकों में सार्वजनिक अवकाश अधिकतम तीन दिन की हो सकती है। चौथे दिन हर हाल में बैंक खोलना ही होता है। इस बार हड़ताल अथवा अन्य बिना किसी बड़ी वजह के संयोगवश बैंकों में लगातार तीन दिनों की अवकाश की वजह से तालाबंदी हो रही है।दरअसल, 23 मई को महीने का चौथा शनिवार काे बैंकिंग अवकाश है। 24 मई को रविवार का अवकाश और सोमवार को ईद-उल-फितर का अवकाश घोषित किया गया है।

इस तरह लगातार तीन दिन बैंकों के ताले नहीं खुलेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ में मई महीने में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा सरकार पहले ही कर चुकी है। इस बीच आज सामान्य प्रशासन विभाग ने एक आदेश जारी कर शनिवार 23 मई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा भी की है। इस तरह से अगले तीन दिन तालाबंदी का असर खासतौर पर दिख सकता है।

ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहने के कारण एटीएम में नकदी की किल्लत भी हो सकती है, इसलिए अगर पहले ही जरूरत के लिए पैसे निकालकर रख लें, तो ज्यादा बेहतर होगा। हालांकि, बैंक प्रबंधन एटीएम में पर्याप्त नगदी की आपूर्ति किए जाने का दावा कर रही है। लगातार तीन दिनों तक पड़ रहे बैंक अवकाश की वजह से आज ज्यादतार बैंकों में आज ग्राहकों की भीड़ भी नजर आ रही है। मंगलवार को बैंक खुलने पर यह नजारा एक बार फिर दिख सकती है।

Back to top button