एशियन गेम्स में पी वी सिंधु और सायना नेहवाल को मिली शानदार जीत

जकार्ता: इंडोनेशिया में एशियाई खेलों का 18वां संस्करण चल रहा है, आज एशियन गेम्स के 7वें दिन भारत की स्टार स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल को विमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया की निकोल डेविड ने 3-0 से हरा दिया, मैच हारने के कारण दीपिका को कांस्य से ही संतोष करना पड़ा. एशियन गेम्स में पी वी सिंधु और सायना नेहवाल को मिली शानदार जीत

वहीं बैडमिंटन में पीवी सिंधु और सायना नेहवाल ने अपने-अपने मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. सिंधु ने इंडोनेशिया की ही ग्रेगोरिया मरिस्का को 21-12, 21-15 से हराया. वहीं सिंधु की साथी खिलाडी सायना नेहवाल ने राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में इंडोनेशिया की फितरियानी को सीधे गेम में 21-6 और 21-14 से पराजित किया. 

इससे पहले भारत के दो धावकों मोहम्मद अनस याहिया और राजीव अकोरिया ने पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है, अनस ने 45.63 सेकेंड के साथ अपने हीट में पहले स्थान हासिल किया. जबकि राजीव ने अपने हीट में  46.82 सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, ये दोनों फाइनल मुकाबले में आज शाम 7 बजे ट्रैक पर चुनौती पेश करने उतरेंगे. आपको बता दें कि भारत के शीर्ष शटलर किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय शुक्रवार को पुरुषों की बैडमिंटन स्पर्धा के एकल में दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गए थे, इसी के साथ पुरुष एकल में भारतीय अभियान खत्म हो गया है. 

Back to top button