पोलार्ड-पंड्या के तूफान में उड़ी पंजाब, 48 रनों से दी मात

रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक और आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड व हार्दिक पंड्या की आतिशी पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हरा दिया है. इसी के साथ मुंबई की टीम आईपीएल सीजन 13 के प्वाइंट टेबल में नंबर एक के स्थान पर पहुंच गई है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी. बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 देकर दो विकेट झटके. उनके अलावा राहुल चाहर और जेम्स पैटिंसन ने 2-2 विकेट लिए. वहीं, ट्रेंट बोल्ड और क्रुणाल पंड्या को 1-1 विकेट मिले.

मुंबई की पारी

मुंबई की शुरुआत खराब रही. शेल्डन कॉट्रेल ने क्विंटन डि कॉक को खाता भी नहीं खोलने दिया और पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन भेज दिया. खराब शुरुआत के बाद कप्तान रोहित शर्माा और ईशान किशन ने मुंबई की पारी को संभाला. इसके बाद किशन आउट हो गए. लेकिन किशन के आउट होने के बाद धमाकेदार बल्लेबाजी की शुरुआत की.

रोहित शर्मा ने 50 रन पूरा करते ही विस्फोटक हो गए. उन्होंने एक ही ओवर में दो चौके और दो छक्के जड़कर स्कोर को मजबूती प्रदान की. हालांकि वो 70 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आए पोलार्ड और पंड्या ने मिलकर पंजाब के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. उन्होंने 23 गेंदों में तूफानी 67 रनों की साझेदारी कर मुंबई के स्कोर को 191 तक पहुंचा दिया. 

रोहित 45 गेंद में 70 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पोलार्ड और पंड्या ने मोर्चा संभालकर मनचाहे अंदाज में चौके छक्के जड़े. मुंबई ने आखिरी ओवर में 25 रन बनाए जब पोलार्ड ने कृष्णप्पा गौतम की आखिरी 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाए. पोलार्ड और पंड्या ने 19वें ओवर में 19 और 18वें ओवर में 18 रन बनाए.

मुंबई का स्कोर 14वें ओवर के आखिर में 3 विकेट पर 87 रन था लेकिन पोलार्ड और रोहित ने रवि बिश्नोई को 15वें ओवर में 1-1 छक्का लगाकर रनों की रफ्तार बढ़ाई. रोहित ने जिम्मी नीशम के फेंके 16वें ओवर में 21 रन बनाए.

रोहित ने पारी की पहली ही गेंद पर शानदार कवर ड्राइव से आईपीएल में 5000 रन पूरे कर लिए. उनसे अधिक रन विराट कोहली और सुरेश रैना के ही नाम है.

चौथे ओवर में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई आये जिनके ओवर में मोहम्मद शमी ने सूर्यकुमार को सटीक थ्रो पर रन आउट कर दिया. पिछले मैच में शानदार 99 रन बनाने वाले ईशान किशन 32 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए.

पंजाब की गेंदबाजी

पंजाब की तरफ से शानदार गेंदबाजी की शुरुआत हुई. पिछले मैच में एक ओवर में 5 छक्के देने वाले कॉट्रेल ने आज काफी अनुशासित गेंदबाजी की. पहले ओवर में कॉट्रेल ने 1 विकेट के साथ मेडन ओवर डाला. इसके बाद अन्य गेंदबाजों ने मुंबई पर लगातार दबाव बनाए रखा. यही कारण रहा कि शुरुआती 10 ओवर में मुंबई की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन ही बना सकी. लेकिन आखिरी के ओवरों में पंजाब के गेंदबाजों की जमकर खबर ली गई. पंजाब की तरफ से कॉट्रेल 4 ओवर में 5 की औसत से 20 रन देकर एक विकेट झटका और सबसे सफल गेंदबाज रहे. 

उनके अलावा शमी और के गौतम ने 1-1 विकेट लिए. जेम्स निशाम पंजाब के लिए सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 52 रन लुटाए. वहीं, के गौतम ने 4 ओवर में 45 रन और रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 37 रन दिए. इनके अलावा मोहम्मद शमी ने शुरुआती तीन ओवर में दमदार गेंदबाजी की लेकिन आखिरी ओवर में 19 रन दे दिए, इसी के साथ उनके 4 ओवर में 36 रन पड़े.

पंजाब की बल्लेबाजी

192 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत धमाकेदार रही. कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने मिलकर शुरू के तीन ओवर में बिना विकेट खोए 33 रन बना लिए. हालांकि 5वें ओवर की 5वीं गेंद पर पंजाब को मयंक अग्रवाल के रूप में पहला झटका लगा. उन्हें बुमराह ने क्लीन बोल्ड कर दिया.

मयंक ने 18 गेंदों में 25 रन बनाए. इस विकेट के बाद पंजाब का खराब टाइम शुरू हुआ और नियमित अंतराल पर विकेटों का पतन होता रहा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button