पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 के लिए सभी पार्टियों ने कस ली कमर, चुनाव से पहले माहौल हुआ गर्म

पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा दी गई है. इस बीच नेता भी एक-दूसरे पर ज्यादा हमलावर हो गए. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई है.

केजरीवाल से सिद्धू का तीखा सवाल

पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल से पूछा कि अरविंद केजरीवाल पंजाबी जानना चाहते हैं कि आप जो चीजें मुफ्त में देने के वादे कर रहे हैं उसके लिए पैसा कहां से लाएंगे? अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो जनता को बेवकूफ बनाना बंद करें, पंजाबी आजीविका के पात्र हैं ना कि भीख के. पंजाब मॉडल वो मॉडल है जो सभी पंजाबियों को इनकम और अवसर देता है.

अरविंद केजरीवाल ने किया पलटवार

नवजोत सिंह सिद्धू पर पलटवार करते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अखबार/TV वालों ने आपके CM के हल्के में रेता चोरी पकड़ी है. उनका कहना है CM के रेता माफिया से संबंध हैं. CM कोई एक्शन नहीं ले रहे. बादल और कैप्टन साहिब दोनों इस पर चुप हैं. आप भी चुप हैं. क्यों? CM से लेकर नीचे तक रेता चोरी हो रहा है. इसे रोकेंगे तो 20 हजार करोड़ रुपये आ जाएंगे.

पंजाब में जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी विधान सभा चुनाव से पहले पंजाब में अपनी जमीन तलाश रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब की जनता से कई लोकलुभावन वादे कर चुके हैं. उनका सबसे बड़ा वादा ये है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद राज्य की हर महिला को 1 हजार रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा केजरीवाल ने बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा का वादा भी किया है.

वहीं कांग्रेस समेत बाकी पार्टियों के नेता अरविंद केजरीवाल से पूछ रहे हैं कि बड़े-बड़े चुनावी वादों को पूरा करने के लिए वो पैसा कहां से लाएंगे? अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में अवैध खनन को मुद्दा बनाया है और कहा है कि पंजाब में माफिया को खत्म करना है.

जान लें कि पंजाब में आगामी विधान सभा चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है. जहां एक तरफ कांग्रेस है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी उसको टक्कर दे रही है. वहीं अकाली दल फिर से पंजाब में सरकार बनाने का दावा ठोक रहे हैं तो पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके विधान सभा चुनाव लड़ने का वादा किया है.

Back to top button