हेलमेट न पहनने पर पीएसआई ने दो युवकों को पीटा, भाजपा नेताओं ने किया हंगामा

- in मध्यप्रदेश, राज्य

जबलपुर। यादव कॉलोनी चौक पर बुधवार की रात लगभग 9.30 बजे वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो युवकों के साथ मारपीट कर दी। इस घटना को लेकर देर रात तक जमकर हंगामा होता रहा। घटना की खबर पाकर एएसपी सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने हंगामा कर रहे भाजपा नेताओं से बातचीत की और आरोपी पीएसआई दिनेश गौतम को निलंबित कर दिया।हेलमेट न पहनने पर पीएसआई ने दो युवकों को पीटा, भाजपा नेताओं ने किया हंगामा

पूर्व महापौर कल्याणी पाण्डेय के घर के सामने स्थित चौराहे पर यादव कॉलोनी चौकी प्रभारी एसआई भावना तिवारी और प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर दिनेश गौतम वाहन चेकिंग कर रहे थे। पुलिसदल ने संजीवनी नगर से रानीताल की ओर जा रहे कपिल शर्मा (26) निवासी सिविल लाइन को बिना हेलमेट वाहन चलाते पाकर रोक लिया।

पीएसआई ने कपिल से हेलमेट, वाहन के दस्तावेज के बारे में पूछा। तब यह युवक झल्लाते हुए अपने वाहन के पास गया और हेलमेट लाकर पीएसआई को दिखाने लगा। आरोप है कि इस दौरान पीएसआई ने कपिल को एक थप्पड़ जड़ दिया। यह घटना देखकर उसके साथी तुषार विश्वकर्मा ने आपत्ति जताई। इसपर पीएसआई ने तुषार को भी दो-तीन थप्पड़ रसीद कर दिए। इस घटना के बाद दोनों युवकों ने अपने साथियों को मौके पर बुला लिया।

वहीं वाहन चेकिंग के दौरान हंगामा होने की खबर पाकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष रंजीत पटेल समर्थकों सहित मौके पर पहुंच गए। उन्होंने यहां पुलिस अधिकारियों से बात की, लेकिन वह उन्हें यादव कॉलोनी चौकी ले गए। इससे भाजपा नेता के साथ मारपीट होने की खबर फैल गई और नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, महामंत्री संदीप जैन भी वहां पहुंच गए।

जिस समय हंगामा चल रहा था तभी एएसपी राजेश तिवारी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद कोतवाली सीएसपी सीताराम यादव, लार्डगंज, मदनमहल, कोतवाली, संजीवनी नगर टीआई सहित अन्य पुलिस अधिकारी दल-बल के साथ यादव कॉलोनी पहुंच गए। जहां भाजपा नेताओं को समझाने का प्रयास किया गया।

लगभग एक घंटे तक पुलिस-भाजपा नेताओं के बीच मान-मनौव्वल और बातचीत का दौर चला। पुलिस ने तत्काल भाजपा नेताओं की मांग स्वीकार करके पीएसआई दिनेश गौतम को निलंबित कर दिया। साथ ही सीएसपी कोतवाली को इस मामले का जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

सिविल इंजीनियर है युवक-

पुलिस की मारपीट का शिकार बना युवक कपिल पेशे से सिविल इंजीनियर है। जो कि अपने साथी तुषार के साथ ही बिल्डर रोहित तिवारी के यहां काम करते हैं।

वाहन चेकिंग के दौरान पीएसआई और युवकों के बीच विवाद, झूमाझटकी हुई थी, लेकिन मारपीट नहीं।

– भावना तिवारी, प्रभारी यादव कॉलोनी चौकी

यादव कॉलोनी चौक में वाहन चेकिंग करते प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर पर युवकों से मारपीट करने का आरोप है। इस वजह से पीएसआई को निलंबित करके मामले की जांच सीएसपी कोतवाली को सौंप दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के