पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले चन्नी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

चंडीगढ़: पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले चन्नी सरकार का बड़ा ऐलान सामने आया है। जी दरअसल CM चरणजीत सिंह चन्नी ने हाल ही में एक बड़ा एलान करते हुए कहा है कि, ‘हमने आज आधी रात से प्रभावी होने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश 10 रुपये प्रति लीटर और 5 रुपये प्रति लीटर की कमी करने का फैसला किया है।’ आप सभी जानते ही होंगे दिवाली के एक दिन पहले केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया था।

जी दरअसल केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की थी और इसके बाद लोगों को बड़ी राहत मिली थी। ऐसे में अब पंजाब सरकार ने भी कटौती करने का फैसला ले लिया है जो बेहतरीन बताया जा रहा है। यह कटौती करने का फैसला आज रात से ही लागू होने वाला है। आपको बता दें कि इससे पहले चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया था और पेट्रोल और डीजल के दामों में वैट की कटौती की गई थी, जिसे 4 नवंबर से जारी किया गया था।

आप सभी को बता दें कि केवल पंजाब में ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 4-4% वैट घटा दिया है। जी दरअसल केंद्र के एक्साइज और प्रदेश सरकार के वैट लागू होने के बाद यहाँ पेट्रोल 11.97 और डीजल 16.95 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 6.27 और डीजल पर 12.50 रुपये घटाए हैं और मध्यप्रदेश ने पेट्रोल के दामों पर 5.70 और डीजल पर 4.45 रुपये प्रति लीटर की कमी की है।

Back to top button