प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व सीएम केशुभाई पटेल को गांधीनगर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर पहुंच गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी सबसे पहले उनके घर पहुंचे और नमन किया. गुरुवार को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद केशुभाई पटेल का निधन हो गया था.

बता दें कि अपने दो दिवसीय दौरे में पीएम मोदी को कई योजनाओं का उद्घाटन करना है.

दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे केशुभाई पटेल का निधन गुरुवार को हुआ था, उन्हें सांस लेने में कुछ तकलीफ आ रही थी. केशुभाई पटेल की उम्र 92 साल थी. 

इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने केशुभाई पटेल के निधन पर एक संदेश जारी किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे प्यारे और सम्मानित केशुभाई का निधन हो गया है. मैं बहुत व्यथित और दुखी हूं. वह एक उत्कृष्ट नेता थे, जिन्होंने समाज के हर वर्ग की देखभाल की. उनका जीवन गुजरात की प्रगति और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि केशुभाई ने जनसंघ और भाजपा को मजबूत करने के लिए गुजरात में कई यात्रा की. उन्होंने आपातकाल का विरोध किया. किसान कल्याण के मुद्दे उनके दिल के सबसे करीब थे. विधायक, सांसद, मंत्री या सीएम के रूप में रहते हुए उन्होंने सुनिश्चित किया कि किसान हितैषी उपाय पारित किए जाएं. 

केशुभाई पटेल के निधन पर अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने दुख व्यक्त किया. गुजरात में उपचुनाव जारी हैं लेकिन बीजेपी ने अपना प्रचार रद्द कर दिया है.

गौरतलब है कि केशुभाई पटेल ने दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था, वो 1995 और 1998 में राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. लेकिन 2001 में उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था. केशुभाई पटेल ने 2012 में नई पार्टी बनाई थी, जिसका बाद में बीजेपी में विलय कर दिया था. 

Back to top button