गोंडा में राम जानकी मंदिर के पुजारी को मारी गोली, जमीनी विवाद को लेकर हुआ हमला, गंभीर हालत में लखनऊ रेफर

यूपी के गोंडा जनपद में शनिवार को देर रात राम जानकी मंदिर के पुजारी बाबा सम्राट दास को जमीनी विवाद को लेकर गोली मार दी गई। इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा गांव में स्थित राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

गोंडा। यूपी के गोंडा जनपद में शनिवार को देर रात राम जानकी मंदिर के पुजारी बाबा सम्राट दास को जमीनी विवाद को लेकर गोली मार दी गई। इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा गांव में स्थित राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। वहीं मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

जमीन को लेकर चल रहा है विवाद

बताया जा रहा है कि मनोरमा नदी के उद्गम स्थल को लेकर राम जानकी मंदिर के पुजारी सीताराम दास का भू-माफियाओं से काफी दिनों से विवाद चल रहा है। पिछले साल हमला भी हुआ था। शनिवार देर रात इन लोगों ने मंदिर के दूसरे पुजारी बाबा सम्राट दास को गोली मार दी और फरार हो गए। बता दें पिछले साल बाबा सीताराम दास पर भी बदमाशों ने जानलेवा हमला किया था और इस मामले में अभी पुलिस जांच जारी है। इसी बीच बाबा सम्राट दास को इन लोगों ने गोली मार दी है। पुजारी को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में लखनऊ रेफर कर दिया गया। वहीं पुजारी की तहरीर पर 4 लोगों पर केस दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई।

दो आरोपी अभी भी फरार

एसपी शैलेश कुमार पांडेय के मुताबिक दो लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है और हमले में शामिल दो अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है। एसपी के मुताबिक पुजारी सम्राट दास की हालत खतरे से बाहर है और लखनऊ में उनका इलाज चल रहा है। पुलिस इस पूरे मामले में जल्द सभी आरोपियों को अरेस्ट करने का दावा कर रही है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दोनों पक्षों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है।

 

Back to top button