नहीं घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, सरकार की तरफ से जारी हुआ ये बड़ा बयान…

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार की दोपहर एक ट्वीट कर सरकार की किरकिरी करा दी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की मीटिंग के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर डीजल और पेट्रोल से सेस खत्म किए जाने की जानकारी दी थी और दावा किया था कि इससे डीजल और पेट्रोल सस्ता होगा. शाम होते-होते सरकरार की ओर से इसे लेकर सफाई आ गई.

सरकार की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कोई अंतर नहीं आने जा रहा. सरकार की ओर से कहा गया है कि डीजल और पेट्रोल पर दोहरा उपकर लेने की विसंगति को सरकार खत्म करने जा रही है. इस संशोधन से जनता को कोई लाभ नहीं होगा. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से मंगलवार की शाम आधिकारिक बयान जारी किया गया.

डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर लगाया गया सेस आज से खत्म होने का अनुमान जताया जा रहा है. हालांकि, सरकार की ओर से इसका ऐलान हो चुका है लेकिन इस संबंध में कोई आधिकारिक आदेश अब तक जारी नहीं किया गया है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 22 दिसंबर, मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 91.50 रुपये प्रति लीटर थी.

वहीं, भोपाल में डीजल 81 रुपये 68 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. बता दें कि डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर राज्य सरकार ने सेस लगा दिया था. सेस लगाए जाने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो गया था.

Back to top button