अनलॉक-5 में डांडिया विद गरबा रास 2020 की तैयारी

उत्तराखंड के द क्रिएटिव हब डांस इंस्टीट्यूट द्वारा अनलॉक-5 में आगामी 24 अक्टूबर को देहरादून के होटल सॉलिटेयर में ‘एथनिक नाइट डांडिया विद गरबा रास 2020’ का आयोजन किया जाएगा। इंस्टीट्यूट के निदेशक मीनू बंसल ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उनका संस्थान पिछले नौ वषोर्ं से ‘डांडिया विद गरबा रास’ का आयोजन कर रहा है। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के नए दिशा-निदेर्शों के अनुरूप आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में 15० से 175 प्रतियोगी भाग लेंगे। इसमें 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

Loading...

उन्होंने बताया कि 24 अक्टूबर को शाम सात बजे शुरू होने वाले आयोजन में मास्क लगाने के साथ दस्ताने, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रतिभागियों के मोबाइल में सरकार द्वारा जारी आरोग्य सेतु ऐप का होना अनिवार्य है। सुश्री बंसल ने बताया कि प्रतिभागियों को ऑनलाइन डांडिया और गरबा का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दूगार् पूजा के साथ, पारिवारिक कार्यक्रम, नृत्य-संगीत की प्रस्तुतियां आदि कार्यक्रम में शामिल रहेंगी। इसके अलावा डांडिया रास, गरबा, डीजे एवं स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ खूब धमाल और मस्ती होगी। उन्होंने यह भी बताया कि, औरा ऑर्गेनिक से पलक रावत द्वारा तैयार हैंडमेड प्रोडक्ट्स प्रतिभागियों को उपहार स्वरूप वितरित किए जाएंगे। आयोजन में आकर्षक एवं पारंपरिक परिधानों का ड्रेस कोड रखा गया है। सम्मेलन में द क्रिएटिव हब टीम कोऑर्डिनेटर सपना बटोला, जॉन, कोरियाग्राफर मीनाक्षी सती, आशा नौटियाल और अन्य उपस्थित रहे।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button