सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300 की तैयारी पूरी

लखनऊ : नवाबों के शहर की पहचान बन चुके सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300 की तैयारी पूरी हो चुकी है। गोमती नगर स्थित बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में होने वाला यह टूर्नामेंट 2022 अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन सत्र का दूसरा टूर्नामेंट होगा जिसके मुकाबले 18 से 23 जनवरी तक खेले जाएंगे। भारतीय बैडमिंटन एसोसिएशन (बीएआई) के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के मध्य कुल 1,50,000 अमेरिकी डालर की ईनामी राशि का वितरण होगा। यह चैंपियनशिप एचएसबीसी बर्ल्ड टुअर सुपर 300 के तौर पर होगी।

उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोेसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास और अध्यक्ष डा.नवनीत सहगल के अनुसार कोरोना प्रोटोकॉल के दायरे में आयोजित इस टूर्नामेंट में इस बार सीधे मुख्य ड्रा के मुकाबले होंगे जो अकादमी में चार कोर्ट पर खेले जाएंगें। इस टूर्नामेंट में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। वही हर रोज प्रत्येक खिलाड़ी, आयोजक एवं तकनीकी ऑफीशियल थर्मल स्कैनिंग एवं सैनिटाईजेशन होने के पश्चात ही हॉल में प्रवेश कर सकेंगे। बैडमिंटन प्रेमी दर्शकों के लिए डीडी स्पोर्टस द्वारा चैंपियनशिप के 21, 22, एवं 23 जनवरी को खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल एवं फाइनल मुकाबलों का सजीव प्रसारण किया जायेगा। आयोजन समिति के अनुसार चैंपियनशिप में अब तक लगभग 70 विदेशी, 80 भारतीयों सहित कुल 150 ऑफिशियल एवं खिलाड़ियों की आमद हो चुकी हैं।

इसमें भारतीय स्टार खिलाड़ियों में पीवी सिंधु, समीर वर्मा, सौरभ वर्मा तथा मलेशिया, डेनमार्क, सिंगापुर, कनाडा, फ्रांस चेकरिपब्लिक, आयरलैड और अजरबैजान के खिलाडी लखनऊ पहुंच चुके है। खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए केडी सिंह बाबू स्टेडियम और गोमतीनगर विनय खंड स्टेडियम स्थित बैडमिंटन कोर्ट में अभ्यास की सुविधा दी गयी है। इन अभ्यास स्थलों में भी सख्त कोरोना प्रोटोकाल लागू होगा। रविवार को अब तक आये खिलाड़ियों ने बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी सहित केडी सिंह और गोमतीनगर विनयखंड स्टेडियम में अभ्यास किया। उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के चेयरमैन विराज सागर दास ने टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर खुशी जाहिर की और विश्वास जताया कि टूर्नामेंट अपने पिछले संस्करणों की तरह शानदार रूप से सफल होगा। उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ियों और आफिशियल की सुरक्षा के लिए हर संभव सावधानी बरत रहे है और हम विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रशंसकों को जोड़ने की कोशिश करेंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 + seventeen =

Back to top button