लॉकडाउन में वॉट्सऐप जूम जैसे वीडियो कॉलिंग प्लैटफॉर्म के टक्कर में लार्ज स्केल वीडियो कॉलिंग लाने की तैयारी में

वीडियो कॉलिंग की डिमांड तेजी से बढ़ रही है और इसी वजह से WhatsApp ने भी हाल ही में वीडियो कॉलिंग में विस्तार किया है. अब वॉट्सऐप जूम जैसे वीडियो कॉलिंग प्लैटफॉर्म के टक्कर में लार्ज स्केल वीडियो कॉलिंग लाने की तैयारी में है.

WhatsApp के फीचर्स का ट्रैक रखने वाले पोर्टल WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक लार्ज ग्रुप में वीडियो कॉलिंग करने के लिए Messenger Group में रीडायरेक्ट किया जा सकता है.

हाल ही में WhatsApp ने वीडियो कॉलिंग के लिए 8 लोगों को ऐड करने का सपोर्ट दिया है. गौरतलब है कि मैसेंजर रूम्स के तहत कंपनी ने 50 लोगों को एक साथ वीडियो कॉलिंग का सपोर्ट लेकर आई है.

WABetainfo ने WhatsApp Web Client के लेटेस्ट वर्जन में Messenger Room का एक लिंक पाया है, जिसे बताया जा रहा है कि ये WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन में भी दिया जा सकता है.

WhatsApp वेब क्लाइंट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है जहां एक पेपर क्लिप मेन्यू देखा जा सकता है. यहां क्लिक करने से सीधे मैसेंजर रूम में रीडायरेक्ट किया जा रहा है. हालांकि ये यहां ये भी दिखाया जा रहा है कि मैजेंस के कॉल्स एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी इस फीचर को किस तरीके से ऐप में लेकर आएगाी. क्योंकि सवाल ये भी है कि क्या वॉट्सऐप में 50 लोगों के साथ ग्रुप कॉलिंग करने के लिए फेसबुक अकाउंट होना जरूरी होगा या नहीं.

Back to top button