उपराज्यपाल ने जम्मू सचिवालय में ई आफिस व्यवस्था को प्रभावी बनाने की कर ली तैयारी….

सरकार के दरबार को श्रीनगर ले जाने की तैयारियों के बीच उपराज्यपाल ने वीरवार से जम्मू सचिवालय में ई आफिस व्यवस्था को प्रभावी बनाने की तैयारी कर ली है। तय शेड्यूल के अनुसार, जम्मू सचिवालय के सभी विभागों के कर्मचारी, अधिकारी 15 अप्रैल से ई आफिस व्यवस्था में काम करेंगे। सरकार ने दरबार मूव से ठीक पहले ई आफिस व्यवस्था बनाने की तैयारी की है ताकि श्रीनगर में दरबार के खुलते ही नई तरीके से कामकाज में कोई बाधा न आए। इस समय प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले प्रशासनिक कामकाज में भी बाधाएं पैदा कर रहे हैं। जम्मू सचिवालय के विभागों के कुछ कर्मचारी भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। सचिवालय के सभी विभागों के कर्मचारियों के टेस्ट किए जाने हैं। सरकार का दरबार जम्मू में 30 अप्रैल से बंद होकर शीतकालीन राजधानी श्रीनगर में 10 मई से काम करने लगेगा।

ऐसे में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के निर्देश पर प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से निपटने की मुहिम के बीच कामकाज की नई व्यवस्था प्रभावी बनाने के लिए कमर कस रखी है। ऐसे हालात में वीरवार को मुख्यसचिव बीवीआर सुब्रामाण्यम जम्मू सचिवालय में ई आफिस व्यवस्था को प्रभावी बनाने की कार्रवाई का जायजा लेंगे। सचिवालय कर्मचारी यूनियन के प्रधान रौफ अहमद भट्ट का कहना है सचिवालय कर्मी नई व्यवस्था में काम करने के लिए तैयार है। वे नई आफिस व्यवस्था में काम करने में प्रशिक्षित हैं।

ऐसे में हमारी पूरी कोशिश होगी कि सचिवालय में ई गर्वनेंस को प्रभावी बनाकर कामकाज में बेहतरी लाई जाए।वहीं दूसरी ओर बढ़ता कोरोना संक्रमण इस समय जम्मू सचिवालय में भी चुनौतियां पैदा कर रहा है। दरबार को श्रीनगर ले जाने की तैयारियों के बीच सभी कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करवाए जा रहे हैं। ऐसे में अब तक जम्मू सचिवालय के 539 कर्मियों के टेस्ट हुए हैं। इनमें से 4 कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट पाॅजिटिव आए हैं। स्वास्थ्य विभाग सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों के टेस्ट करने के लिए उनके घरों में टीमें भी भेज रहा है।

Back to top button