प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर ट्रक से टकराकर पलटी श्रद्धालुओं से भरी बस

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां पर एक तेज रफ्तार ट्रक से टकराकर विंध्याचल जा रही श्रद्धालुओं की बस पलट गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया और शवों को कब्जे में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा प्रयागराज लखनऊ हाईवे पर कुंडा के हथिगवां के फूलमती के पास हुआ। यहां पर उन्नाव से एक निजी बस रात को करीब चार दर्जन श्रद्धालुओं को लेकर विंध्याचल धाम दर्शन के लिए जा रही थी। लखनऊ प्रयागराज हाईवे पर हथिगवां के फूलमती के पास रात करीब 1:00 बजे सामने से आए ट्रक से टकराकर बस पलट गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।

हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर यात्रियों को बस से निकालकर सभी को कुंडा सीएचसी ले आए। यहां उन्नाव के धाता निवासी रामनारायण की 12 साल की बेटी संध्या, कृष्ण कुमार (50) और वासु (32) को मृत घोषित कर दिया गया। 10 गंभीर घायलों को प्रयागराज रेफर किया गया है। दर्जन से अधिक घायलों का कुंडा में ही इलाज चल रहा है। घटना के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव के लिए जोरो-शोरों से प्रचार कर रहे है। सीएम योगी इन दिनों चुनावी दौरे पर है और जनसभाएं कर वोटरों को साधने की कोशिश कर रहे है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री आज यानी मंगलवार को हापुड़ दौरे पर है और यहां पर गांव सिखेड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके कार्यक्रम की सभी तैयारियां कर ली गई है।

​​​​​​​

Back to top button