प्रतापगढ़: प्रधान के जेठ की हत्या पर बवाल, आरोपित का फूंका घर

प्रतापगढ़। प्रधान के जेठ की हत्या के बाद से आक्रोशित लोगों ने आज प्रतापगढ़ में कानून अपने हाथ में ले लिया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने आज एक आरोपित का घर आग के हवाले कर दिया। प्रतापगढ़ के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के डीह मेहदी गांव की प्रधान के जेठ की कल देर रात हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने आज सुबह एक आरोपित का घर फूंक दिया। अब यहां पर बवाल की आशंका के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।प्रतापगढ़: प्रधान के जेठ की हत्या पर बवाल, आरोपित का फूंका घर

डीह मेहदी गांव की प्रधान रुबीना बानो के जेठ इसरार हुसैन देर शाम लोनी नदी के किनारे शौच करने गए थे। वहां घात लगाकर बैठे हमलावरों ने इसरार हुसैन की गोली मारकर और धारदार हथियार से वार करके हत्या कर दी थी। घटना से गांव में आक्रोश फैल गया था। रात में किसी तरह परिवार के लोगों को समझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था।

आज सुबह घटना के विरोध में बाबूगंज बाजार में व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी। इसके साथ ही आक्रोशित परिजनों समेत ग्रामीणों ने पड़ोसी गांव खटवारा के एक आरोपित का घर फूंक दिया। इससे गांव में तनाव व्याप्त हो गया। आगजनी की घटना से गांव में अफरातफरी का माहौल था।

उधर, यहां पर कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टमार्टम की तैयारी शुरू कर दी गई है। पोस्टमार्टम से पहले शव को एक्सरे के लिए भेजा गया है। घटना की वजह को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। कोई चुनावी रंजिश में हत्या किए जाने की बात कह रहा है तो यह भी चर्चा है कि मृतक ने बूचडख़ाने का लाइसेंस ले रखा था। जो लोग अवैध रूप से बूचडख़ाने चला रहे थे, उनकी शिकायत करने को भी हत्या की वजह बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी है। 

Back to top button