ताकतवर शॉट का राज मां के हाथ का खाना: ईशान किशन

नई दिल्ली. शनिवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी. इस जीत में अहम रोल रहा ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) का. उन्होंने धमाकेदार 72 रनों की पारी खेली. नॉट आउट रहने वाले ईशान ने डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. ईशान अपनी ताकतवर शॉट के लिए जाने जाते हैं. मैच के बाद उन्होंने कहा कि उनकी ताकतवर शॉट का राज़ मां के हाथ का खाना है.

ताकतवर शॉट का राज़

मैच के बाद मुंबई के स्पिनर जयंत यादव ने उनसे बातचीत की. जयंत ने उनसे पूछा कि लोग उन्हें पॉकेट डायनामाइट के नाम से जानते हैं. ऐसे में उनकी ताकतवर शॉट का क्या राज़ है? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘मेरे ताकतवर शॉट खेलने का क्रेडिट मेरी मम्मी को जाता है. क्योंकि उनके ही हाथ का खाना खा कर ही तो आया है ये पावर. इसके अलावा पॉल चैपमैन की ट्रेनिंग से भी काफी फायदा हुआ है’.

फिटनेस की अहमियत

ईशान किशन इन दिनों जबरदस्त फिट दिख रहे हैं. यही वजह है कि उनके बल्ले से लगातार बड़ी पारियां निकल रही है. अपनी फिटनेस के बारे में बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘ पहले इतना मजा नहीं आता था. लेकिन जैसे-जैसे मैंने हार्दिक भाई और क्रुणाल भाई से बात की. फिर पता चला कि कैसे फिटनेस मेरी बैटिंग में बदलाव ला सकता है. जब मैं यहां आया ता तो मेरा वजन काफी बढ़ गया था. इसके बाद मैंने चैपमैन से बात की.’

आईपीएल में रनों की बारिश

रोहित शर्मा के इन दिनों अनपिट होने के चलते ईशान को ओपनिंग का मौका मिल रहा है और वो टीम मैनेजमेंट को निराश भी नहीं कर रहे हैं. ईशान ने अब तक 11 मैचों की 10 पारियों में 49 की औसत से 395 रन बनाए हैं. मुंबई की तरफ वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज़ हैं. इस दौरान उन्होंने 3 हाफ सेंचुरी भी लगाई है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button