Pornhub वेबसाइट ने पॉलिसी में किया बदलाव, हटाए 13.5 मिलियन वीडियो

नई दिल्ली। अडल्ट वीडियो के दिग्गज Pornhub वेबसाइट ने अपने पॉलिसी में काफी परिवत्तन किया है। वेबसाइट ने घोषणा की है कि उसने लाखों यूजर द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को हटाने का अभूतपूर्व कदम उठाया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, वेसबाइट ने सुरक्षा कारणों और रेप के वीडियो अपलोड किए जाने के बाद यह फैसला लिया है।

Pornhub वेबसाइट ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि केवल वेरिफाइड यूजर के अपलोड वीडियो को ही वेबसाइट पर रहने दिया जाएगा। अपने इस फैसले के बाद वेबसाइट ने कई वीडियो को हटा दिया है। एक बयान में कहा गया है कि नया मॉडल यकीनन एक कंटेंट प्लेटफ़ॉर्म द्वारा स्थापित सबसे सख्त है। इसका मतलब है कि पोर्नहब का वीडियो वेरिफाइड यूजर द्वारा अपलोड होगा।

नए साल पर वॉट्सऐप अपने टर्म्स एंड कंडीशन में कर रहा बदला, सभी यूजर्स को मानना जरूरी, नहीं डिलीट होगा अकाउंट

Pornhub ने एक बयान में कहा था कि, “हम अपने समुदाय की रक्षा के लिए बड़े कदम उठा रहे हैं। आगे बढ़ते हुए, हम केवल उचित रूप से पहचाने गए उपयोगकर्ताओं को ही वीडियो अपलोड करने की अनुमति देंगे। हमने डाउनलोड पर प्रतिबंध लगा दिया है। हमने अपनी मॉडरेशन प्रक्रिया में कुछ महत्वपूर्ण विस्तार किए हैं। हमने हाल ही में दर्जनों गैर-लाभकारी संगठनों के साथ एक विश्वसनीय फ्लैगर कार्यक्रम शुरू किया है। इस वर्ष की शुरुआत में, हमने नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइड चिल्ड्रन के साथ भी भागीदारी की और अगले वर्ष हम अपनी पहली पारदर्शी रिपोर्ट जारी करेंगे।

मदरबोर्ड की रिपोर्ट में कहा गया है कि Pornhub ने अपनी वेबसाइट से एक करोड़ से अधिक वीडियो हटा दिए थे। पहले इसमें लगभग 13.5 मिलियन वीडियो थे, लेकिन अब केवल 2.9 मिलियन वीडियो ही साइट पर मौजूद हैं। यह प्लेटफॉर्म YouTube के समान है जहां कोई यूजर अपनी पसंद के वीडियो अपलोड कर सकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − sixteen =

Back to top button