Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कसा तंज और कहा- 56 इंच के सीने में गरीबों को जगह नहीं मिलती

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कसा तंज और कहा- 56 इंच के सीने में गरीबों को जगह नहीं मिलती

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे के दूसरे दिन भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। पूरी तरह से इलेक्शन मोड में आ चुके राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को देश के रईसों का बड़ा रहनुमा भी बताया। अमेठी के दौरे पर राहुल गांधी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र के जगेसरपुर में सामुदायिक मिलन केंद सहित एक दर्जन विकास कार्यो का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मेरा सीना 56 इंच का है। इसके बाद भी उनके सीने में गरीबों के लिए जरा सी भी जगह नहीं है। उसने सीने में तो देश के नामचीन रईसों के लिए बड़ी जगह है। इसी कारण गरीब वहां से बाहर तथा उपेक्षित है।राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कसा तंज और कहा- 56 इंच के सीने में गरीबों को जगह नहीं मिलती

गरीब तथा किसान की केंद्र के साथ ही राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार भी उपेक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी मोदी सरकार पूंजीपतियों की मददगार है। इनकी सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तो जहां भी जाते हैं, वहां पर लोगों को जाति व धर्म के नाम पर लड़ाते है। इसी लड़ाई का लाभ लेने की जुगत में मोदी जी इस बार भी हैं। उन्होंने कहा कि अब हमारी लड़ाई उनकी लोगों को इसी लड़ाने वाली विचारधारा से है। यह तो तह है कि इस बार हम उन्हें हराकर रहेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मेरे काम का श्रेय हर समय कोई और लेना चाहता है, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। अमेठी में सड़कों का काम मैंने कराया लेकिन श्रेय कोई और लेना चाहता है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के 15 सबसे अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ रुपया माफ कर दिया।

इसके विपरीत किसान आज भी कर्जदार है। जब देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली से पूछा गया कि आपने सबसे 15 अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ रुपया माफ कर दिया है तो आप थोड़ा सा पैसा यूपी के अमेठी के किसानों का कर्जा माफ कर दो। तब जेटली का जवाब मिला कि पार्लियामेंट में किसान का कर्जा माफ करना हमारी पॉलिसी में नहीं है।

राहुल गांधी ने नीरव मोदी व ललित मोदी छोटा मोदी और बड़ा मोदी बताया। नीरव मोदी 20 हजार करोड़ और विजय माल्या नौ हजार करोड़ तथा इनके बाद भी कई भ्रष्टाचारी कई करोड़ लेकर भाग रहे हैं और देश का चौकीदार एक शब्द नहीं कहता। कभी आप ने नरेंद्र मोदी के भाषण में नीरव मोदी, ललित मोदी का जिक्र सुना है। नरेंद्र मोदी एक दूसरे को जानते हैं छोटा मोदी बड़ा मोदी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी दोनों को जानते है इसी कारण उन्होंने अपने भाषण के दौरान कभी दोनों का जिक्र नहीं किया।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कहा था अच्छे दिन आने है लेकिन चार साल साल बीतने के बाद भी किसानों के अच्छे दिन नहीं आए। भाजपा के सत्ता में आने के बाद किसानों को सिर्फ नुकसान ही उठाना पड़ा है। मोदी ने कहा था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन आज तक किसी को रोजगार नहीं मिला। 

लोकसभा में मेरे सामने 15 मिनट भी नहीं टिक पाएंगे मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की जनता को लाइन में लगाया. आपकी जेब से 500 और 1000 का नोट छीनकर नीरव मोदी की जेब में डाला। प्रधानमंत्री पार्लियामेंट में खड़े होने से डरते हैं। अगर हमें 15 मिनट का भाषण का समय मिल जाए तो प्रधानमंत्री सामने खड़े नहीं हो पाएंगे। चाहे वह राफेल का मामला हो या नीरव मोदी का। वो खड़े नहीं हो पाएंगे। पूरे देश का चक्कर घूम-घूम कर काट रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि राफेल में सीधे चोरी की है। 45 हजार करोड़ रुपए एक उद्योगपति मित्र को दिया। एचएएल से छीना, बैंगलोर में रोजगार छीना। राहुल गांधी ने पूछा कि किसके अच्छे दिन आये। मोदी जी ने कहा था जनता के अच्छे दिन आएंगे। सच्चाई क्या है? सिर्फ 15 लोगों के अच्छे दिन आये। गरीब किसान मजदूर के बुरे दिन आ गए।

Loading...

Check Also

प्रदेश में सभी कार्यालयों को ई- ऑफिस बनाने के लिए UP सरकार ने प्रदान की बड़ी वित्तीय धनराशि

इंटरनेट के दौर में धीरे-धीरे सभी कार्य ऑनलाइन होते जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com