पाकिस्तान सांसद अयाज सादिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, ‘बड़ी सजा’ देने की हो रही तैयारी, अभिनंदन को लेकर खोली थी पोल

इस्लामाबाद। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई को लेकर बड़ा बयान देने वाले पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पाकिस्तान की सरकार सादिक को ‘बड़ी सजा’ देने की तैयारी कर रही है। बहुत संभव है आने वाले कुछ वक्त में सादिक को सरकार देशद्रोही घोषित कर दे।

बता दें कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार में सूचना मंत्री शिबली फराज ने पहले ही कहा था कि अयाज सादिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है। हालांकि अब पाकिस्तान के गृह मंत्री ब्रिगेडियर इजाज शाह ने शनिवार को यह कहकर इस बात को और पुख्ता किया है कि सरकार को इस संबंध में कई याचिकाएं मिली हैं।

इन याचिकाओं में सांसद अयाज सादिक के खिलाफ संविधान की धारा-6 (देशद्रोह) के तहत मुकदमा चलाने की मांग की गई है। शाह ने यह भी कहा कि फिलहाल इन याचिकाओं को विधि विभाग के पास भेजा है और इनकी समीक्षा की जा रही है।

बता दें कि नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता अयाज सादिक इन दिनों पाकिस्तान में चर्चा का विषय बने हुए हैं। लाहौर की सड़कों पर उनके पोस्टर चस्पा दिखाई दे रहे हैं। इन पोस्टरों की खास बात यह है कि इनमें भारतीय वायुसेना के पराक्रमी पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी हैं।

हालांकि इन पोस्टरों के जरिए अयाज सादिक पर निशाना साधा गया है। साथ ही उन्हें देशद्रोही तक बताया गया है। कई पोस्टरों में अयाज सादिक को कौम का गद्दार बताते हुए मीर जाफर से तुलना की गई है। गौरतलब है कि अयाज सादिक ने ही पाकिस्तानी संसद में अभिनंदन की रिहाई को लेकर इमरान खान सरकार की पोल खोली थी।

अयाज सादिक के निर्वाचन क्षेत्र लाहौर की सड़कों के किनारे लगे इन पोस्टरों में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और पीएम मोदी की तस्वीरें जानबूझकर लगाई गई हैं। इसमें उर्दू में पीएमएल-एन पार्टी के नेता अयाज सादिक को देशद्रोही करार दिया गया है। कुछ पोस्टरों में सादिक को वर्धमान के रूप में दिखाया गया है। कई पोस्टरों में उन्हें भारत समर्थक बताया गया है।

दरअसल अयाज ने संसद में अपने भाषण में सरकार को निशाना बनाते हुए कहा था कि ‘ भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की क्या बात करते हैं, शाह महमूद कुरैशी और आर्मी चीफ उस मीटिंग में थे। कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन को वापस जाने दें, खुदा का वास्ता है अभिनंदन को जाने दें, भारत रात 9 बजे अटैक करने जा रहा है। उस बैठक में इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था।’

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के दुस्साहस का जवाब देते हुए भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। हालांकि, ‘डॉग फाइट’ में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर वह सफलतापूर्वक इजेक्ट कर गए थे और पीओके में लैंड किया था। इसके बाद पाकिस्तान ने भारत के दबाव और प्रतिक्रिया से डरकर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला किया था। जिसके बाद अभिनंदन की सकुशल स्वदेश वापसी हुई थी। 

मुश्किलें बढ़ने के बावजूद पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने तो यहां तक कहा है कि वह कई और राज जानते हैं, लेकिन उन्होंने कभी कोई गैरजिम्मेदाराना बयान नहीं दिया।  

पीएमएल-एन के नेता और राष्ट्रीय असेंबली के पूर्व स्पीकर सादिक ने डॉन न्यूज से कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी कि अभिनंदन वर्धमान को हिरासत में लिए जाने के बाद क्या हुआ था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button