औरैया हादसे को लेकर पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, सीएम योगी ने दिया ये सख्त आदेश…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया हादसे की समीक्षा करते हुए आदेश दिया है कि बॉर्डर के दोनों थानाध्यक्ष को तत्काल निलंबित किया जाए। क्षेत्राधिकारियों को कठोर चेतावनी दी ।

योगी ने एसएसपी, एडिशनल एसपी मथुरा एवं एसएसपी आगरा व एडिशनल एसपी आगरा सभी से तत्काल स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही साथ एडीजी आगरा जोन, आईजी आगरा जोन इस मामले में स्पष्टीकरण तलब किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों ट्रक मालिकों पर आईपीसी धारा में मुकदमा दर्ज करते हुए ट्रक को जब्त करने का निर्देश दिया। योगी ने कहा कि सभी बॉर्डर क्षेत्रों में असुरक्षित साधनों से कोई भी व्यक्ति ना चले। बॉर्डर क्षेत्रों में हर जिले में 200 बस जिलाधिकारी के निवर्तन पर रखने के आदेश पहले ही दे रखे हैं। साथी ही श्रमिकों को बस से भेजने के लिए धनराशि स्वीकृत की है। योगी ने कहा कि जिलाधिकारी इन आदेशों का कड़ाई से पालन करें ।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के सुबह डीसीएम और ट्रक की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, 36 लोग घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं। बताया जा रहा है कि डीसीएम दिल्ली से जबकि ट्रक राजस्थान से चला था। फिलहाल सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे को हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। वहीं, उन्होंने आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर इस दुर्घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट दें को कहा है।

Back to top button