पंजाब: चक्‍कर में पड़ी पुलिस, न ताला टूटा न तिजोरी, एक करोड़ के गहने और कैश चोरी

- in पंजाब, राज्य

चंडीगढ़। सिटी ब्‍यूटीफुल चंडीगढ़ में एक अजीबोगरीब चोरी ने पुलिस को भी चक्‍कर में डाल दिया है। यह हाईप्रोफाइल चोरी का मामला यूटी के सेक्टर-42 में सामने आया है। यहां एक हार्डवेयर बिजनेसमैन के घर की एक महीने से बंद पड़ी तिजोरी से करीब एक करोड़ के गहने व कैश चोरी हो गए। ताजुब्‍ब की बात है कि तिजोरी टूटी है और न ही उसका ताला टूटा है।पंजाब: चक्‍कर में पड़ी पुलिस, न ताला टूटा न तिजोरी, एक करोड़ के गहने और कैश चोरी

बताया जाता है कि बिजनेसमैन ने एक माह बाद तिजोरी खोलकर देखी तो उसके होश उड़ गए। तिजौरी से नकदी और गहने गायब थे व वह बिलकुल साफ थी। इतनी बड़ी चोरी को कब और किसने अंजाम दिया, यह घरवालों समेत पुलिस को समझ नहीं आ रहा। फिलहाल पुलिस ने बिजनेसमैन के बयान पर एक सफाई कर्मी पर मामला दर्ज कर उसे राउंडअप किया है।

इस मामले में बिजनेसमैन राजेंद्र गुप्ता खुद भी ज्यादा बातचीत करने से बच रहे हैं। सेक्टर-42बी स्थित मकान नंबर-1428 के जिस घर में चोरी हुई, उसमें उनकी पत्नी, बेटा और बहू रहते हैं। मोहाली फेज-9 में उनका हार्डवेयर का बिजनेस है। बिजनेसमैन के अनुसार मंगलवार सुबह जब उन्होंने तिजोरी खोली तो अंदर से करीब एक करोड़ रुपये के कैश व गहने गायब थे। परिवार में पूछताछ के बाद उन्होंने सेक्टर-36 थाना पुलिस को शिकायत दी।

एक करोड़ के गहने व कैश चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। मौके पर तुरंत एसएसपी नीलांबरी विजय जगदाले, डीएसपी ऑपरेशन सेल जसविंजर सिंह, डीएसपी साउथ हरजीत कौर व संबंधित थाना प्रभारी नसीब सिंह पहुंचे। उनके साथ सीएफएसएल टीम की टीम भी गई, जिसने घंटो पड़ताल कर तिजोरी के आसपास से सैंपल लिए।

घर में चल रहा था विवाद

 बिजनेसमैन के घर में दो महिला और एक युवक सहित तीन लोग काम करते हैं। घर में सफाई का काम करने वाली महिला ने बताया कि पीडि़त के बेटे की दिसंबर 2017 में हुई थी। शादी के बाद दोनों में आए दिन लड़ाई-झगड़े होते थे। पिछले महीने की 8 तारीख को बेटे की पत्नी करनाल स्थित अपने पिता के घर चली गई। दोनों पक्षों की आपस में बातचीत पर एक महीने बाद वह वापस अपने ससुराल लौटी है। पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है।

सफाई कर्मी से क्राइम ब्रांच में पूछताछ

एक करोड़ की चोरी में राउंडअप सफाईकर्मी को क्राइम ब्रांच में रखा गया है। क्राइम ब्रांच टीम उससे पूछताछ के अलावा वारदात स्थल पर भी लेकर गई थी। वहीं, वारदात के बाद पुलिस की प्राथमिक जांच में आस-पास  सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

करतारपुर साहिब विवाद मामले में सिद्धू का पलटवार, कहा-अब क्या कुंभकर्ण की नींद सोने वाले मुझे देशभक्ति सिखाएंगे

चंडीगढ़। पिछले कुछ समय से राजनितिक गलियारों में चर्चा