पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में तीन आरोपितों को किया गिरफ्तार, किराए पर कैमरे लेकर हुए गायब…

 पुलिस ने एक धोखाधड़ी के एक मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। ये लोग किराए पर कैमरे लेकर गायब हो गए थे। इसके बाद इन लोगों ने गोवा में फोटो शूट किया था। पुलिस ने इनसे 10 लाख रुपए कीमत के कैमरे जब्त किए हैं।

छोटी ग्वालटोली थाना प्रभारी सविता चौधरी के अनुसार टीम ने फरियादी सिद्दार्थ धनगर निवासी भीकनगांव की रिपोर्ट पर प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लेकर सौरभ पिता पर्वत कुशवाह उम्र 21 साल निवासी पुरुषोतम नगर (भोपाल), विक्रम पिता राजेंद्र रैकवार उम्र 28 साल निवासी शहीद नगर (भोपाल), अनिकेत पिता विक्रम सिंह कटियार उम्र 22 साल निवासी गायत्री नगर (गंजबासौदा, विदिशा) को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 10 लाख रुपए कीमत के कैमरे जब्त हुए है। इन्हें अब न्यायालय में पेश किया जाएगा।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

फरियादी सिद्दार्थ धनगर, फोटो शूट व इवेंट के लिए कैमरे किराए पर देता है। आरोपित सौरभ, विक्रम, अनिकेत पेशे से फोटोग्राफर है और कैमरे किराए पर लेकर फोटोशूट करते हैं। इन्होंने योजना बनाई कि फोटोशूट के बहाने कैमरे लेकर गायब हो जाएंगे फिर उन्हें कैमरे किराए पर लेकर काम करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

 

इसी योजना के तहत अनिकेत ने सिद्दार्थ से कैमरे किराए पर लेने के लिए संपर्क किया। उसने बताया था कि उन्हें इंदौर में एक फोटो शूट करना है। बात होने के बाद 22 सितंबर को सिद्दार्थ का कर्मचारी शैलेंद्र धनगर इंदौर पहुंचा। भोपाल से सौरभ व अनिकेत इंदौर आए थे। ये तीनों सरवटे बस स्टैंड क्षेत्र में महावीर लॉज में रुके। रात में तीनो ने लॉज में शराब पी। इसके बाद शैलेंद्र को खाना खिलाने के लिए सौरभ पास ही एक होटल गया।

अनिकेत बहाने से लॉज में ही रुक गया था। दोनों के जाने के बाद उसने सभी कैमरे बैग में पैक किए फिर रिक्शा से वहां से चला गया। उसने फोन कर सौरभ को जानकारी दी। होटल में खाना ऑर्डर कर सौरभ ने पेमेंट किया व फोन आते ही वहां से बहाने से निकल गया। सौरभ व अनिकेत सीधे भोपाल आ गए। खाना खाकर जब शैलेंद्र लॉज पहुंचा तो सभी कैमरे गायब थे। अनिकेत का फोन भी बंद आ रहा था। तब उसने सिद्दार्थ को घटना की जानकारी दी। उसने इंदौर आकर छोटी ग्वालटोली पुलिस को मामले की शिकायत की।

ऑनलाइन पेमेंट से आए पकड़ में

अनिकेत ने जिस मोबाइल से सिद्धार्थ से संपर्क किया था वह बंद कर लिया। होटल में खाने का पेमेंट सौरभ ने अपने ई वॉलेट से ऑनलाइन किया था। इसका नंबर पुलिस ने हासिल किया जिसके बाद सौरभ पकड़ में आया। उसकी निशादेही पर विक्रम को पकड़ा गया। पता चला कि अनिकेत अपने दोस्त के फ्लैट में रुका है।

अनिकेत को जानकारी लग गई थी कि सौरभ व विक्रम को पुलिस ने पकड़ लिया है। तब वह अपना सारा सामान लेकर बाहर जाने के लिए निकला। उसने रेलवे स्टेशन जाने के लिए रूम मेट से कैब बुक करवाई थी। पुलिस जब उसके फ्लैट पर पहुंची तो वह निकल गया था। रुममेट से पुलिस ने कैब चालक का मोबाइल नंबर लिया। उससे संपर्क कर पीछा किया फिर भोपाल रेलवे स्टेशन के पास से अनिकेत को पकड़ा।

तीनों आरोपी इन कैमरे से 24 सितंबर को गोवा में एक कपल का फोटो शूट कर 26 सितंबर को लौटे थे। अनिकेत अपनी योजना के मुताबिक 13 सितंबर से अचानक घर से गायब हो गया था। उसके नहीं मिलने पर परिवार ने काफी तलाश के बाद गंजबासौदा में सिटी थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। वहां पर भी पुलिस को अनिकेत की गिरफ्तारी की जानकारी दी गई है।

Back to top button