पुलिस मृत व्यक्ति के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, पढ़े क्या है? पूरा मामला

इसे लापरवाही कहें या जान-बूझकर की गई गलती, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने मृत व्यक्ति के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। हैरानी की बात यह है कि सुबह पुलिस ने पेड़ से उतारकर उस व्यक्ति का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और दोपहर होते होते उसके खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया।Police against dead person
मामला उप्र के जेवर का है, जहां कोतवाली पुलिस को मंगलवार सुबह कस्बे के लोगों ने दाऊजी मंदिर के पीछे जंगलों में नीम के पेड़ पर कोठेतरिया निवासी गौरव का शव लटका होने की सूचना दी। पुलिस ने गौरव का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

सुबह मिली केस की जानकारी

दोपहर होते-होते जेवर पुलिस ने मृतक गौरव के खिलाफ पड़ोसी रघुराज सिंह की शिकायत पर कमल सिंह की गर्दन पर हमला करने और गाली-गलौज के बाद जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर दिया। जांच सब इंस्पेक्टर ईशम सिंह को सौंपी गई।

मृतक गौरव के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने की सूचना उसके परिजनों को बुधवार सुबह मिली। उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाए और आरोप लगाया कि गौरव ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई थी। 

इसे भी पढ़े: अर्धनग्न कर किसानों को पुलिस ने थाने में पीटा, डीजीपी ने तीन दिन में मांगी जांच रिपोर्ट

सोमवार को घटना और मंगलवार को रिपोर्ट

पुलिस के अनुसार, गौरव ने कमल की गर्दन पर ब्लेड से हमला किया था। कमल का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। परिजन का कहना है कि कमल पर हमला सोमवार को हुआ, लेकिन पुलिस ने मंगलवार को करीब तीन बजे शिकायत मिलने पर इसे दर्ज किया। मंगलवार सुबह ही पेड़ पर लटका गौरव का शव बरामद हुआ था।

मृतक गौरव ने पड़ोसी कमल सिंह की गर्दन पर सोमवार को हमला कर उसे गंभीर घायल कर दिया था। इसकी शिकायत कमल के परिजन ने पुलिस को दी थी। इसकी जांच के बाद मंगलवार को गौरव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं, गौरव ने घटना को अंजाम देने के बाद खुद को फांसी लगा ली, जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने पुष्टि की है।

Back to top button