प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के वलसाड में जनसभा को करेंगे संबोधित, सामूहिक विवाह कार्यक्रम में होंगे शामिल

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को गुजरात के वलसाड जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और भावनगर में एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा।

भाजपा के प्रवक्ता यग्नेश दवे ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी रविवार दोपहर वलसाड जिले के नाना पोंढा में एक रैली को संबोधित करेंगे। वह शाम को भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होंगे।’

वलसाड जिले के कपराड़ा गांव में जनसभा को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी दोपहर 3 बजे वलसाड जिले के कपराड़ा गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा।

शाम लगभग 5:45 बजे, पीएम मोदी भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह ‘पापा नी परी’ लग्नोत्सव 2022 में शामिल होंगे। समारोह में 522 लड़कियों का विवाह कार्यक्रम में होगा, जिनके पिता नहीं हैं।

इससे पहले 12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट जिले के जामकंदोरना में एक जनसभा को संबोधित किया था। रैली के बाद उन्होंने रोड शो भी किया।

गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे चुनाव

गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी, 2023 को समाप्त हो रहा है। गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को चुनाव होंगे। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

गुजरात में बीजेपी ने लगातार छह विधानसभा चुनाव जीते हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए अधिक समय देने के लिए उनकी उम्मीदवारी पर शीघ्र निर्णय लेने के लिए तैयार है और भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से अपने अभियान को मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि पिछले चुनावों के विपरीत, इस साल आम आदमी पार्टी भी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पूरी ताकत से चुनाव लड़ रही है, जिसने इसे त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है।

Back to top button