पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को दी बधाई

बीते कुछ दिनों से रूस में चुनावों की उथल-पुथल चल रही है जिसके बाद पुतिन ने एक बार फिर  भारी बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद व्लादिमिर पुतिन का फिर से छह साल के लिए सत्ता में बने रहना तय हो गया है. करीब दो दशक से रूस पर शासन कर रहे पुतिन ने 76.67 प्रतिशत मतों के साथ अब तक का सबसे अच्छा चुनावी प्रदर्शन किया है

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस में राष्ट्रपति चुनाव में भारी बहुमत से फिर जीत दर्ज करने पर सोमवार को राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को टेलीफोन करके  बधाई दी. पुतिन को रविवार को आए नतीजों में बड़ी जीत हासिल हुई थी.भारतीय पीएम ने उम्मीद जताई कि पुतिन के नेतृत्व में भारत और रूस के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी मजबूत होगी. भारतीय विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन के कार्यकाल की सफलता की कामना की और उन्हें इस साल भारत में होने वाले वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होने का आमंत्रण भी दिया. 

ट्रांजिशन पीरियड के लिए Brexit के बाद EU व ब्रिटेन में समझौता

प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि पुतिन के नेतृत्व में भारत और रूस के बीच सामरिक संबंध और प्रगाढ़ होंगे. भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रपति पुतिन ने फोन करके बधाई देने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. उन्होंने भारत और रूस के संबंधों को आने वाले दिनों में और भी मजबूत बनाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की. रूसी राष्ट्रपति ने इस दौरान भारत और भारत के लोगों की प्रगति की कामना की.

Loading...

Check Also

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला- भारत की वाजिब चिंताओं पर आत्ममंथन करे पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला- भारत की वाजिब चिंताओं पर आत्ममंथन करे पाकिस्तान

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का कहना है कि …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com